करसोग में अब आनलाइन नहीं मिल सकेंगे प्रमाणपत्र, यह है वजह #news4
August 7th, 2022 | Post by :- | 80 Views

करसोग : मंडी जिला के करसोग उपमंडल में प्रमाणपत्रों से संबंधित आनलाइन सुविधा का लाभ उठा रहे लोगों की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं। यहां संयुक्त पटवारी एवं कानूनगो महासंघ इकाई ने आनलाइन सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए सरकार को भत्ता देने का अल्टीमेटम जारी कर दिया है। अगर सरकार मांग नहीं मानती है तो 15 अगस्त से पटवारी आनलाइन सुविधा देने का कार्य बंद कर देंगे।

इस निर्णय से आम जनता के जरूरी कार्य अधिक प्रभावित न हों, इसके लिए आफलाइन कार्य पूर्व की भांति चलता रहेगा। ऐसे में आने वाले दिनों में आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसको लेकर उपायुक्त मंडी को पहले ही ज्ञापन सौंपा जा चुका है। महासंघ इकाई का कहना है कि सरकार लोगों को ई-डिस्ट्रिक्ट के माध्यम से जाति प्रमाणपत्र, बेरोजगारी प्रमाणपत्र, हिमाचली प्रमाणपत्र, आय प्रमाणपत्र, लीगल हेयर इत्यादि प्रमाणपत्रों की सुविधा तो दे रही है, लेकिन इसके बदले में पटवारियों को भत्ता नहीं दिया जा रहा है और न ही पटवार कार्यालय में इंटरनेट की सुविधा दी गई है, जिसके लिए पटवारियों को अपनी जेब ढीली करनी पड़ रही है। ऐसे में राजस्व इकाई ने आनलाइन सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए भत्ता दिए जाने की मांग की है।

संयुक्त पटवारी एवं कानूनगो महासंघ इकाई करसोग के प्रधान मनी राम व उपप्रधान देवेंद्र कुमार का कहना है कि आनलाइन सुविधा देने के लिए पटवार खानों में इंटरनेट सेवा उपलब्ध करवाई जाए या फिर मोबाइल भत्ता दिया जाए। ताकि आनलाइन कामकाज को निपटाने में किसी तरह की परेशानी न हो।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर का कहना है कि मामला पहले ही सरकार के ध्यान में लाया जा चुका है। उनका कहना है कि इस बारे में जो भी दिशानिर्देश प्राप्त होंगे उसकी अनुपालना की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।