जल्द चौड़ा होगा चंबा-पक्काटाला बालू मार्ग #news4
April 3rd, 2022 | Post by :- | 100 Views

चंबा : जिला मुख्यालय से वाया पक्काटाला बालू को जोड़ने वाला शार्टकट मार्ग जल्द चौड़ा होगा। विभाग ने ठेकेदार को टेंडर अवार्ड कर दिए हैं। जल्द ही काम शुरू होगा। उपायुक्त डीसी राणा ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता व अन्य अधिकारियों के साथ मार्ग का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। उपायुक्त ने भगोत स्थित गोसदन का भी दौरा किया। मुख्यालय से पक्का-टाला बालू को जोड़ने वाले शार्टकट मार्ग के चौड़ीकरण पर 90 लाख खर्च होंगे। मार्ग के चौड़ा होने से बालू से जिला मुख्यालय की दूरी महज एक किलोमीटर ही रह जाएगी। अभी मुख्यालय पहुंचने के लिए वाया सुल्तानपुर पुलिस मैदान होते हुए पांच से छह किलोमीटर कर सफर तय करना पड़ता है। चंबा-पक्काटाला मार्ग के चौड़ा होने से शहरवासियों के अलावा कई वाहन चालकों को बड़ी राहत मिलने के साथ आर्थिक लाभ व समय की भी बजत होगी। मौजूदा समय में इस मार्ग पर पैदल आवाजाही के अलावा दोपहिया वाहन भी गुजरते हैं।

साल नदी पर बना पुल भी होगा बड़ा

मेडिकल कालेज-पक्काटाला मार्ग को चौड़ा करने सहित साथ लगती पहाड़ी में भूस्खलन रोकने के लिए सीमेंट की स्प्रे जाएगी। साल खड्ड पर बने छोटे पुल के स्थान पर बड़ा पुल बनाया जाएगा। मार्ग चौड़ा होने के उपरांत शहर में वनवे ट्रैफिक सिस्टम को लागू किया जा सकता है। भरमौर चौक से मुख्य बाजार में आने वाले वाहन वाया मेडिकल कालेज होकर बालू जा सकेंगे। इससे शहर व सुल्तानपुर मार्ग पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से भी निजात मिलेगी।

——————

पक्काटाला बालू मार्ग को चौ़ड़ा करने का कार्य जल्द शुरू होगा। इस कार्य पर 90 लाख खर्च होंगे। मार्ग के चौड़ा होने से शहरवासियों सहित कई लोगों की मांग पूरी होगी। साथ ही लोगों को इसका काफी लाभ मिलेगा।

-पवन नैयर, विधायक चंबा सदर।

—-

चंबा-पक्काटाला बालू मार्ग को चौड़ा करने के लिए बजट को स्वीकृति मिलने के साथ कार्य भी अवार्ड कर दिया है। जल्द ही कार्य शुरू हो जाएगा।

-डीसी राणा, उपायुक्त चंबा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।