हिमाचल: पहाड़ी दरकने से साढ़े सात घंटे बंद रहा चंबा-तीसा मार्ग #news4
February 28th, 2022 | Post by :- | 273 Views

चांजू नाले में निर्माणाधीन पुल के पास सोमवार सुबह आठ बजे हुए भारी भूस्खलन से चंबा-तीसा मार्ग साढ़े सात घंटे तक बंद रहा। सड़क बंद होने से देखते ही देखते सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। सिविल अस्पताल तीसा से रेफर मरीजों सहित अन्य छोटी गाड़ियां और बसों को वाया हिमगिरी, बरोटी और सलूणी 50 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर तय कर चंबा पहुंचना पड़ा।

वहीं, गाड़ियों में सफर कर रहे लोगों को काफी परेशानियों का सामान करना पड़ा। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची विभाग की लेबर और मशीनरी ने कड़ी मशक्कत के बाद दोपहर साढ़े तीन बजे मार्ग को यातायात के लिए बहाल करवाया। सड़क बहाल होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

गौरतलब है कि जिले में भारी बारिश के बाद अब धूप खिलने के साथ ही पहाड़ दरकना शुरू हो गए हैं। सोमवार सुबह आठ बजे के करीब चांजू नाले के पास पहाड़ दरकने से सड़क का 200 मीटर हिस्सा मलबे और चट्टानों से दब गया। गनीमत यह रही कि घटना के समय कोई वाहन या राहगीर वहां से गुजर नहीं रहा था अन्यथा बड़ी अनहोनी हो सकती थी।

सड़क के भूस्खलन से बाधित होने पर कई ग्रामीण अपने रिस्क पर मलबे और पत्थरों को पार करते हुए चांजू नाले को पार कर दूसरे छोर तक पहुंचे। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जोगेंद्र शर्मा ने बताया कि सड़क को बहाल करवा दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।