ब्लास्टिंग के चलते चंबा-तीसा मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए रहा ठप्प
October 14th, 2019 | Post by :- | 167 Views

चंबा-तीसा मार्ग पर कल्हेल के पास सोमवार को सुबह के वक्त वाहनों की आवाजाही के लिए ठप्प रहा। इस कारण मार्ग पर तीन दर्जन से अधिक वाहन में फंसने से सैंकड़ो यात्री परेशान हुए। मार्ग पर कल्हेल के समीप ठेकेदार ने ब्लास्टिंग की थी, जिससे भारी भरकम मलबा सड़क पर आ गिरा।

गौरतलब है कि उक्त मार्ग को चौड़ा करने का कार्य चला हुआ है। लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार काम करवा रहा है, और ब्लास्टिंग की जा रही है। वहीं दूसरी ओर सप्ताह के पहले दिन मार्ग बंद होने से लोगों में भारी रोष दिखा। लोगों का कहना है कि विभाग को यह ध्यान में रखनी चाहिए, सप्ताह के पहले दिन ब्लास्टिंग न करें। उन्होंने बताया कि ब्लास्टिंग के लिए समय निर्धारित किया जाए, ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

मार्ग के बंद होने से चंबा और तीसा की तरफ से बड़ी-छोटी गाड़ियों सहित दो पहिया वाहनों की भी कतारें लगी रही। गौरतलब हो कि सड़क कटिंग कार्य के चलते चंबा-तीसा मुख्य मार्ग कल्हेल नामक स्थान पर बार-बार पहाड़ी के दरकने से सड़क पर गिरने वाली चट्टानों से बंद हो रहा है। ऐसे ही सुबह चंबा-तीसा मार्ग कल्हेल के पास पहाड़ी दरकने से बंद हो गया।

यात्रियों में होशियारा राम, प्रकाश चंद, संजय कुमार, अनिल कुमार, कुलदीप कुमार, लब्धी राम, प्रकाश चंद, ज्ञान चंद का कहना है कि चंबा-तीसा मार्ग कल्हेल के पास सड़क पर चट्टानें गिरने से बंद हो गया था जिस कारण उन्हें परेशानियां उठानी पड़ी। इसके बाद बार-बार होने वाले भूस्खलन ने विभाग की भी दिक्कतों को बढ़ाने का ही काम किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।