शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में नकल कराने के लिए बदल दी सीसीटीवी कैमरों की सेटिंग
March 7th, 2020 | Post by :- | 163 Views

हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में नकल को रोकने के लिए उड़नदस्तों के छापे जारी हैं। शनिवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गंदड़ में भी उड़नदस्ते ने छापा मारा। इस दौरान परीक्षा हाल के दरवाजे के पास प्रश्नपत्र के कुछ सवाल कागज पर लिखे मिले और बाहर कुछ पर्चियां भी बरामद की गई हैं। सीसीटीवी कैमरों की सेटिंग में भी गड़बड़ी पाई गई, जिससे हाल में बैठे परीक्षार्थी पूरी तरह नहीं दिख रहे थे।

उड़नदस्ते की रिपोर्ट पर स्कूल में परीक्षा के लिए तैनात स्टाफ को हटा दिया गया है। बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी पर लगे स्टाफ को हटाने के आदेश एसडीएम जयसिंहपुर ने दिए हैं।

अब इस स्कूल में परीक्षा में नया स्टाफ नियुक्त करने के आदेश जारी किए गए हैं। एसडीएम विक्रम महाजन ने बताया कि इस संबंध में स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव अक्षय सूद से भी चर्चा की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।