कांगड़ा की शक्तिपीठों में आरती के लाइव प्रसारण के लिए चैनल से करार #news4
December 4th, 2021 | Post by :- | 152 Views

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में शक्तिपीठों के महत्व के प्रसार और घर बैठे श्रद्धालुओं मां के दर्शन करवाने के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है। जिले की तीन महत्वपूर्ण शक्तिपीठों श्री चामुंडा, बज्रेश्वरी देवी कांगड़ा और ज्वालामुखी मंदिर की सुबह और शाम की आरतियों के सीधे प्रसारण के लिए निर्धारित निविदा प्रक्रिया अपनाने के बाद एमएच-1 चैनल का चयन किया गया है। शनिवार को जिला प्रशासन और एमएच-1 के मध्य समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए गए। समझौता पत्र पर हस्ताक्षर के बाद एमएच-1 चैनल पर तीनों मंदिरों की आरतियों का सीधा प्रसारण शुरू हो जाएगा। आयुक्त (मंदिर) एवं जिलाधीश कांगड़ा ने कहा कि जिला प्रशासन के इस प्रयास से श्रद्धालुओं को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा। राज्य में धार्मिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। इससे मंदिरों की आय में भी वृद्धि होगी। कोरोना काल में जो लोग मंदिरों में नहीं आ पा रहे हैं, उन्हें भी दर्शन की सुविधा मिलेगी।

उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि ज्वालामुखी मंदिर की आरती प्रतिदिन शीतकाल में शाम 8:30 से नौ बजे, जबकि ग्रीष्मकाल में 9:30 बजे से 10 बजे तक होगी। बज्रेश्वरी मंदिर की आरती शीतकाल में सुबह छह से सात बजे और ग्रीष्मकाल में सुबह पांच से छह बजे तथा शीतकाल और ग्रीष्मकाल में रात्रि सात से आठ बजे प्रसारित होगी। श्री चामुंडा मंदिर से आरती का सीधा प्रसारण शीतकाल और ग्रीष्मकाल में प्रतिदिन सुबह आठ से 8:30 बजे और शीतकाल में सायं 6:30 बजे से सात बजे और ग्रीष्मकाल में सांय आठ बजे से 8:30 बजे तक एमएच-1 चैनल पर होगा। इस अवसर पर एमएच-1 चैनल की तरफ से सविता झिंगम, एडीएम रोहित राठौर, एसडीएम धर्मशाला शिल्पी, एसडीएम ज्वालामुखी मनोज कुमार, सहायक नियंत्रक (वित्त एवं लेखा) राजिंद्र कुमार और अधीक्षक मंदिर शाखा कुलदीप अवस्थी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।