धर्मशाला पहुंची चैस ओलिंपियाड टाॅर्च रिले का हुआ भव्य अभिनंदन, जानिए क्या बोले अनुराग ठाकुर #news4
June 22nd, 2022 | Post by :- | 73 Views

धर्मशाला : चैस ओम्लिपियाड टॉर्च रिले का धर्मशाला पहुंचने पर युवाओं ने भव्य अभिनंदन किया। बुधवार को धर्मशाला के साई स्टेडियम में मुख्यातिथि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को चैस ओम्लिपियाड टाॅर्च सौंपी गई। इस अवसर पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहली बार चैस ओम्लिपियाड से पहले टाॅर्च रिले का आयोजन किया जा रहा है ताकि युवाओं को चैस खेल के प्रति जागरूक किया जा सके। उन्होंने कहा कि इस खेल का उद्भव भी भारत में ही हुआ। उन्होंने कहा कि चैस ओम्लिपियाड टॉर्च रिले देश के 75 शहरों से गुजरती हुई अंत में चेन्नई पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि चालू वित वर्ष में खेल बजट में 305 करोड़ की बढ़ौतरी की गई है, वहीं खेलो इंडिया कार्यक्रम के लिए सरकार द्वारा 138 करोड़ का प्रावधान किया गया है ताकि खेलों को बढावा दिया जा सके और खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिल सके। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की प्रोत्साहन तथा पुरस्कार राशि में भी वृद्धि की गई है ताकि खिलाड़ियों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो।

हिमाचल के लिए गर्व की बात : राकेश पठानिया
इस अवसर पर युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि चैस ओम्लिपियाड टार्च रिले के आयोजन के लिए देश के 75 शहरों में से हिमाचल के धर्मशाला तथा शिमला को खेल मंत्रालय द्वारा चुना गया है जोकि प्रदेश के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि हिमाचल खेल के मानचित्र भी अपनी अलग पहचान कायम कर रहा है। इस अवसर पर विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि धर्मशाला खेल नगरी के रूप में तेजी से विकसित हो रहा है तथा खिलाड़ियों के लिए नियमित तौर पर प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जा रही हैं। इससे पहले चैस फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष अरूण कंबोज ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए टाॅर्च रिले के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर चैस ओलंपियाड टॉर्च को ग्रैंड मास्टर दीप सेन गुप्ता को सौंपा गया जो कि टार्च रिले को शिमला तक ले जाएंगे।

ये रहे मौके पर मौजूद
इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक खेल प्राधिकरण ललिता, चैस फैडरेशन के महासचिव भरत चौहान, एडीसी गंधर्वा राठौर, एडीएम रोहित राठौर, जिला समन्वयक नेहरू युवा केंद्र नरेश शर्मा, जिला खेल अधिकारी नरेश गुलेरिया, साई के कोच राकेश जस्सल, प्रधान जिला चैस एसोसिएशन कांगड़ा डॉ. कुलवंत राणा, अजय शर्मा, विकास धीमान के अलावा इससे जुड़े विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।