चेतना व सेफ एजुकेट संस्था बिलासपुर के हजारों युवाओं को देगी रोजगार #news4
March 26th, 2022 | Post by :- | 129 Views

बिलासपुर : बिलासपुर की चेतना संस्था व दिल्ली की सेफ एजुकेट संस्था 30 अप्रैल को बिलासपुर में रोजगार पर्व का आयोजन करेगी। इससे बिलासपुर जिला के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। रोजगार पर्व का नेतृत्व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पुत्र हरीश नड्डा कर रहे हैं। उनके परिवार द्वारा संचालित चेतना संस्था रोजगार पर्व में अहम योगदान निभा रही है।

समाजसेवी हरीश नड्डा ने शनिवार को बिलासपुर में बताया कि रोजगार पर्व में केवल बिलासपुर के ही युवा हिस्सा ले सकेंगे। उम्र 35 वर्ष से अधिक होने व बिलासपुर के बाहर का पता होने पर आवेदक का आवेदन खारिज कर दिया जाएगा। उनका प्रयास है कि वह सबसे पहले बिलासपुर में इस इवेंट को सफल बनाएं और उसके बाद धीरे-धीरे अन्य जिलों में ऐसा प्रयास करेंगे। रोजगार पर्व के लिए एक अप्रैल से पंजीकरण शुरू कर दिया जाएगा। वहीं, 20 अप्रैल तक यह पंजीकरण जारी रहेगा। उसके बाद 30 अप्रैल को बिलासपुर डिग्री कालेज के परिसर में यह आयोजन किया जाएगा, जिसमें देश की 50 प्रतिष्ठित कंपनियां हिस्सा लेंगी। कंपनियों के एचआर मैनेजर रोजगार पर्व में हिस्सा लेकर योग्य उम्मीदवारों का चयन करेंगे। इस मौके पर चेतना संस्था के कश्मीर सिंह, केके शर्मा व मीडिया समन्वयक स्वदेश नड्डा भी मौजूद रहे।

आठ श्रेणियों में मिलेगा रोजगार

हरीश नड्डा ने बताया कि आठ श्रेणियों रिटेल, इलेक्ट्रानिक्स, लाजिस्टिक्स, मैन्युफेक्चरिग, हास्पिटेलिटी, हेल्थकेयर, बैंकिग व सिक्योरिटी में युवाओं का रोजगार लेने का अवसर मिलेगा। फिलहाल वह निजी क्षेत्र में लोगों को रोजगार देने का प्रयास कर रहे हैं। अगर कोई सरकारी तंत्र की आउटसोर्स कंपनी भी हमसे संपर्क करती है तो हम उसमें भी युवाओं का रोजगार दिलाने का प्रयास करेंगे। कोरोना काल में बेरोजगार हुए कई युवा

हरीश नड्डा ने कहा कि पिछले दो वर्ष में कोरोना काल में कई युवा बेरोजगार हुए है। वह पहले भी रोजगार पर्व लगाना चाहते थे लेकिन कोरोना के कारण ऐसा नहीं कर पाए। इस पर्व में बिलासपुर के युवाओं को अवसर उपलब्ध करवाना उनका लक्ष्य है। नौकरी और बेरोजगारी के बीच का अंतर वह रोजगार पर्व के जरिये मिटाना चाहते हैं। निश्शुल्क होगा पंजीकरण

रोजगार पर्व के लिए पंजीकरण निश्शुल्क होगा। इच्छुक युवाओं को आनलाइन वाट्सएप नंबर या फिर इंटरनेट मीडिया के जरिये ही पंजीकरण फार्म उपलब्ध करवाया जाएगा जिसे युवाओं को भरकर जमा करवाना होगा। कुछ क्षेत्रों में चेतना संस्था की टीम जाकर युवाओं के फार्म भरवाएगी। चेतना संस्था कार्यालय में भी पंजीकरण करवाया जा सकता है। अगर कोई युवा पंजीकरण से रह जाता है तो कुछ युवाओं का पंजीकरण मौके पर करने का प्रयास भी किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।