14 और 15 अप्रैल को चंबा प्रवास पर होंगे मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर -उपायुक्त डी सी राणा #news4
April 13th, 2022 | Post by :- | 108 Views
चंबा , 13 अप्रैल : मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर 14 और 15 अप्रैल को चंबा प्रवास पर होंगे । उपायुक्त डीसी राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर 14 अप्रैल (वीरवार) को दोपहर चंबा पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री इस दौरान विधानसभा क्षेत्र चंबा के तहत विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन करने के पश्चात चौगान नंबर 2 में जनसभा को संबोधित करेंगे ।
मुख्यमंत्री इस दौरान बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत जिला प्रशासन की पहल पर आधारित विभिन्न गतिविधियों को शुरू करने के साथ उत्कृष्ट कार्य करने वाली बेटियों को सम्मानित भी करेंगे । इसके पश्चात मुख्यमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय में एम आर आई मशीन और पीएसए प्लांट का लोकार्पण करेंगे ।
मुख्यमंत्री 15 अप्रैल को चंबा के ऐतिहासिक चौगान में राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह की अध्यक्षता करेंगे ।
उपायुक्त ने यह भी बताया कि 15 अप्रैल को सुबह मुख्यमंत्री की उपस्थिति में ज़िला में पायलट परियोजना के आधार पर स्थापित किए जाने वाले हाइड्रोजन उत्पादन संयंत्र और हाइड्रोजन इंधन पर आधारित बस सेवा के परिचालन को लेकर राष्ट्रीय जल विद्युत निगम के साथ समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित किया जाएगा ।
राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह के समापन पश्चात मुख्यमंत्री बनीखेत रवाना होंगे ।
यूथ हॉस्टल डलहौजी के परिसर में डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के तहत विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद श्री जयराम ठाकुर जनसभा को संबोधित भी करेंगे।
मुख्यमंत्री सर्किट हाउस डलहौजी में सांय जन समस्याओं को सुनेंगे ।
चंबा विधानसभा क्षेत्र के तहत लगभग 182 करोड रुपए की लागत वाली योजनाओं का होगा लोकार्पण और शिलान्यास
इनमें पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय में एमआरआई मशीन और 800 एलपीएम क्षमता के ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र का लोकार्पण ।
सरोल स्थित जीएनएम नर्सिंग स्कूल भवन,33/11 केवी,2×1.6MVA विद्युत उपकेंद्र मरेडी , पुलिस आवासों ,गृह रक्षक कार्यालय एवं ट्रांजिट कैंप, पुलिस विभाग के अपराधिक अन्वेषण कार्यालय एवं आवासीय भवन , डाइट छात्रावास , गरजन नाला पुल का उद्घाटन ।
कांदू से निचला पंजोह, कांदू से अप्पर पंजोह, सुल्तानपुर से बाड़ी, राजेरा-गुड्डा -बोगा,कोहलड़ी से चीहल बंगला, लिंक रोड से गांव सिरना, लिंक रोड से डाडरी संपर्क सड़क मार्गों का उद्घाटन ।
कीड़ी से लग्गा संपर्क सड़क , कीड़ी से बंजल , चंबा से घतरेड , साहू से कीड़ी, चंबा से सरू, चनेड़ से भनौता संपर्क सड़क के उन्नयन कार्यों का उद्घाटन ।
कोहलड़ी से तलाई संपर्क सड़क का सुधार एवं मेटलिंग-टायरिंग कार्य ,घूम से जंजला संपर्क सड़क, क्षेत्रीय अस्पताल से बालू बाया पक्का टाला सड़क का चौड़ाई एवं सुधार कार्य, बालू से पक्का टाला संपर्क मार्ग पर साल नाला बैली पुल , लिंक रोड रजेरा के सुधार कार्य , सरौथा नाला पर निर्मित होने वाले 40 मीटर लंबे डबल लेन पुल निर्माण, राजकीय महाविद्यालय चंबा के स्नातकोत्तर ब्लॉक के निर्माण कार्य की आधारशिला । उठाऊ पेयजल योजना कैला ,जडेरा,पलूई और सिल्लाघ्राट की आधारशिला ।
ग्राम पंचायत लुड्डू ,ऊटीप ,बाट और बैली की विभिन्न पेयजल योजनाओं के लिए वितरण प्रणाली के सुधार कार्य, ग्राम पंचायत जटकरी ,कोलका,कुपवाड़ा, भडियां,बख्तपुर,बसोधन, रठियार,ओडा, खजियार और द्रमण के लिए जल जीवन मिशन के तहत उठाऊ पेयजल योजना का शिलान्यास ।
डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के लगभग 166 करोड रुपए की लागत वाली योजनाओं का होगा शिलान्यास और लोकार्पण
वासा से नारल सड़क का उन्न्यन कार्य
सुइल नदी पर स्टील ट्रस पुल ,भिदरा नाले पर 15 मीटर स्पैन पुल का उद्घाटन , सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन बाथरी, पीएसए प्लांट डलहौजी का होगा उद्घाटन ।
डलहौजी और भट्टियात विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न पेयजल योजनाओं का होगा शिलान्यास इनमें ग्राम पंचायत शेरपुर ,मनोला, बाथरी ,पुखरी , बनीखेत बलेरा,गडाना ,जियूंता,वैली ,तुनूहट्टी, नैनीखड़, मेल, चूहन समलेऊ, भगढार और नागली के तहत आने वाली विभिन्न पेयजल योजनाओं के सुधार एवं संवर्धन के कार्य,
ग्राम पंचायत भांदल , किहार और सनूह की विभिन्न बस्तियों के लिए उठाऊ पेयजल योजना , ग्राम पंचायत किलोड, डांड और सलूणी की विभिन्न बस्तियों के जल स्त्रोतों को मजबूत बनाने के कार्य , उठाऊ पेयजल योजना घुमरत, गुथां और पधर , ग्राम पंचायत पिछला डियूर , खड़जोता,चीह , पंजेई व हिमगिरी के सूखा प्रभावित गांवों के लिए उठाऊ पेयजल योजना की आधारशिला, विधानसभा क्षेत्र डलहौजी और भटियात की 21 पंचायतों की विभिन्न पेयजल योजनाओं के लिए उठाऊ पेयजल योजना के कार्य की आधारशिला शामिल है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।