प्राथमिक स्कूल पांवटा में अब स्मार्ट क्लासेस में पढ़ेंगे बच्चे #news4
March 26th, 2022 | Post by :- | 268 Views

नाहन : ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा है कि सरकार प्रदेश में शिक्षा के स्तर को देश के अन्य राज्यों से बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत है। सरकार का लक्ष्य है कि सरकारी स्कूलों के स्तर को इतना बेहतर बनाया जाए कि आम व्यक्ति निजी संस्थानों के बजाय सरकारी स्कूलों में ही बच्चों को पढ़ाए। ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी शनिवार को राजकीय प्राथमिक पाठशाला पांवटा साहिब में ज्ञानोदय कार्यक्रम के तहत स्मार्ट क्लासेस के शुभारंभ मौके पर संबोधित कर रहे थे। स्कूल में 450 विद्यार्थियों को अब स्मार्ट क्लासेस की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कन्या राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांवटा साहिब में 11 लाख से बने 25 केवी ग्रिड कनेक्टेड रूफटाप सोलर प्लांट का भी उद्घाटन किया

ऊर्जा मंत्री ने खंडस्तरीय उत्कृष्ट सामुदायिक सहभागिता एवं जागरूकता कार्यक्रम के तहत शिक्षा खंड पांवटा साहिब के विद्यालय प्रबंधन समिति, प्रधानाचार्य, पंचायत प्रतिनिधियों को भी शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे स्कूलों में मूलभूत सुविधाएं जैसे पानी, शौचालय, मिड-डे मील, सफाई व्यवस्था व पढ़ाई आदि को और बेहतर बनाने का प्रयास करें। सरकार ने प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को राहत देते हुए 60 यूनिट तक बिजली निश्शुल्क की है।

इस मौके पर मंडल अध्यक्ष अरविद गुप्ता, पंचायत समिति अध्यक्ष हितेंद्र कुमार, उपनिदेशक उच्च शिक्षा कर्मचंद, उपनिदेशक प्रारंभिक गुरजीवन, उपनिदेशक निरीक्षण गोरखनाथ, प्रधानाचार्य कन्या राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांवटा साहिब दीर्घायु प्रसाद, राजकीय प्राथमिक पाठशाला पांवटा साहिब की मुख्य अध्यापिका अर्चना, एसएमसी अध्यक्ष इंद्र सिंह, साइंस एंड टेक्नोलाजी से रवि शर्मा, वरिष्ठ परियोजना अधिकारी हिम ऊर्जा ओमप्रकाश व विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य, अध्यापक तथा पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।