चीन ने किया धोखा, अब इस देश से कोरोना टेस्टिंग किट मंगाएगा भारत
April 25th, 2020 | Post by :- | 167 Views

नई दिल्ली: भारत में चीन से मंगाई गईं सभी टेस्टिंग किट बेकार निकली हैं. पूरी दुनिया को संदेह है कि चीन की सोची समझी चालबाजी के कारण किट का निर्माण बेकार तरीके से किया गया. जब से झूठ बोलकर चीन ने विश्व को कोरोना की आग में झोंका है तब से कोई भी देश इस ठग चीन और विश्वास नहीं करता है.

चीन से खराब कोरोना रैपिड टेस्ट किट मिलने के बाद भारत ने दक्षिण कोरिया को 9.5 लाख कोरोना किट का ऑर्डर दिया है. इस कंपनी की एक सहायक कंपनी मानेसर में किट निर्मित करने की शुरुआत करेगी. आपको बता दें कि भारत ने चीन से 7 लाख कोविड रैपिड टेस्ट किटें मंगाई थीं, जिनकी क्वालिटी बेहद खराब निकली है. इसे लेकर प्रदेशों से शिकायत मिलने के बाद भारत सरकार ने चीन को ये किट्स वापस भेजने का फैसला लिया है.

भारत में चीन ने जो टेस्टिंग किट भेजी थी उसका परिणाम सभी ने देख लिया है. हाल में जब भारत ने प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के नियमों में कड़ाई की थी तब चीन ने मेडिकल आपूर्ति रोक देने की धमकी दी थी, किन्तु अब भारत के समर्थन में दक्षिण कोरिया खुलकर आ गया है. यदि अपनी नीच हरकतों का कोई भी असर चीन भारत पर डालेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।