चीन ने पार की क्रूरता की हद, कोरोना संक्रमितों को मेटल बॉक्स में किया कैद #news4
January 13th, 2022 | Post by :- | 66 Views
दुनिया इस समय कोरोना महामारी से युद्ध लड़ रही है। चीन पर कोरोनावायरस फैलाने के आरोप लगते रहे हैं। इस बीच चीन की अमानवीयता की तस्वीरें एक बार फिर सामने आई हैं। चीन ने अपने यहां ‘जीरो कोविड पॉलिसी’ पर अमल कर रहा है।
इस पॉलिसी के तहत वह कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहा है। वह बीमार लोगों को मेटल के बॉक्स में कैद करके रख रहा है।
ऐसे लाखों लोगों को उसने क्वारंटीन शिविरों में भेज दिया है। उसकी इस अमानवीय हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
https://twitter.com/songpinganq/status/1480157037681995779?s=20
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे चीन की अमानवीय हरकतों वाले कुछ वीडियो से पता चलता है कि उसने लाखों लोगों को क्वारंटीन शिविरों में रखा हुआ है। कई संक्रमित मरीजों को मेटल बॉक्सों में कैद कर दिया गया है।
सोशल मीडिया में चीन के वीडियो वायरल से पता चलता है कि सख्त पाबंदियों के नाम पर वहां नागरिकों के साथ किस तरह का व्यवहार हो रहा है। यह किसी बुरे सपने से कम नहीं है।

गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को भी मेटल के बॉक्सों में रखा जा रहा है। कोविड संक्रमित होने पर इन बॉक्सों में दो सप्ताह के लिए कैद कर दिया जाता है। इनमें लकड़ी के पलंग और टॉयलेट बनाए गए हैं। अगले महीने चीन विंटर ओलिंपिक करने वाला है। यह देखते हुए उसने सख्तियां और बढ़ा दी हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।