कोरोना पर चीन ने किया चौंकाने वाला खुलासा, बिना वायरस लक्षणों के मिले 1541 मरीज पॉजिटिव
April 1st, 2020 | Post by :- | 306 Views

चीन ने बुधवार को पहली बार जानलेवा कोरोना वायरस के 1,541 ऐसे मामलों का खुलासा किया है, जिसमें रोगी के भीतर वायरस के लक्षण दिखाई ही नहीं दिए। इससे देश में कोरोना वायरस संक्रमण का नया दौर शुरू होने को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने मंगलवार को अचानक घोषणा की कि वह ऐसे रोगियों की जानकारी जारी करेगा, जिनमें संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दिए। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एनएचसी के हवाले से एक बयान में कहा कि चीन ने ऐसे 1,541 रोगियों को सोमवार तक चिकित्सा निगरानी में रखा था, इनमें विदेश से आए 205 लोग शामिल थे।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के प्रमुख चांग जाइल ने कहा चीन बुधवार से ऐसे रोगियों की संख्या और उनकी हालत के बारे में जानकारी प्रकाशित करेगा। एनएचसी के बयान में कहा गया है कि  कोविड-19 से संक्रमित लक्षण-मुक्त रोगियों के कारण संक्रमण और अधिक फैल सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।