चिंतपूर्णी श्रावण अष्टमी मेला की व्यवस्था पर डीसी ने बुलाई बैठक
July 15th, 2019 | Post by :- | 212 Views

ऊना (15 जुलाई)- चिंतपूर्णी श्रावण अष्टमी मेले की व्यवस्था पर उपायुक्त ऊना संदीप कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक हुई, जिसमें पड़ोसी राज्य पंजाब के अधिकारी भी शामिल हुए। बैठक में ट्रैफिक प्लान पर विस्तार से चर्चा हुई और उपायुक्त ने कहा कि धर्मशाला की तरफ से चंडीगढ़ की ओर जाने वाली लंबी दूरी की बसों का रूट बदला जाएगा। लंबी दूरी को बसों को वाया नैनपुखर, कलोहा, नैहरियां, अंब होते हुए चंडीगढ़ की तरफ भेजा जाएगा।
बैठक में उन्होंने कहा कि मेले के लिए 11 जगहों पर 130 मोबाइल टॉयलेट का इंतजाम रहेगा। डीसी ने आईपीएच विभाग के अधिकारियों को पानी तथा स्वास्थ्य विभाग को दो अतिरिक्त एंबुलेंसों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग आस-पास के इलाकों में बने निजी अस्पतालों का भी मेले के दौरान सहयोग ले। साथ ही उन्होंने एचआरटीसी के अधिकारियों को रिकवरी वाहन का प्रबंध करने को कहा। पीडब्ल्यूडी विभाग को डीसी ने सड़कों पर चिन्हित ब्लैक स्पॉट तथा ड्रेनेज व्यवस्था को दुरूस्त करने को कहा। इसके अलावा अग्निशमन विभाग को उन्होंने ज़रूरी इंतजाम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने पंजाब के अधिकारियों से कहा कि अकसर पंजाब से आने वाले श्रद्धालु बसों, ट्रकों व ट्रैक्टर ट्रालियों में ओवरलोडिंग कर चिंतपूर्णी में दर्शन करने पहुंचते हैं। ओवरलोडिंग की वजह से हादसे होने की आशंका रहती है, विशेष तौर पर बरसात के दिनों में। साथ ही डीसी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में प्रतिबंध के बावजूद बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालु प्लास्टिक व थर्मोकोल जैसी चीज़ें साथ लेकर आते हैं। उन्होंने अपील की कि पंजाब के लोगों को इस बारे जागरूक किया जाना चाहिए।
डीसी ने अलोह में जब्त कराया डीजे
मेलों के लिए किए जा रहे प्रबंधों का डीसी ने निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने बिना अनुमति के अलोह में चल रहे डीजे को जब्त करने के आदेश दिए। यहां पर पंजाब से आए कुछ लोगों ने लंगर के साथ डीजे भी लगा रखा था। इसके अलावा उन्होंने समनोली तथा तलवाड़ा रोड पर चल रहे सड़क निर्माण कार्य को देखा और विभाग को जल्द से जल्द इसे पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने भरवाईं में पार्किंग तथा जगह-जगह बनाए जा रहे टॉयलेट की व्यवस्था को भी जांचा।
ये रहे उपस्थित
इस दौरान डीसी जालंधर कुलवंत सिंह, एडीसी ऊना अरिंदम चौधरी, एसडीएम अंब तोरुल एस रवीश, एसपी होशियारपुर बलबीर सिंह, एएसपी ऊना विनोद कुमार धीमान, डीएसपी जालंधर सुरिंदर पाल सिंह, डीएसपी नंगल देवेंद्र सिंह, डीएसपी रोपड़ चांद सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
-00-

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।