रघुनाथ की नगरी में वाद्य यंत्रों के साथ मनाई छोटी होली #news4
March 16th, 2022 | Post by :- | 90 Views

कुल्‍लू : प्रदेश भर में वीरवार को छोटी होली मनाई जाएगी। लेकिन जिला कुल्लू में बुधवार को ही होली का आगाज हो गया है। दो दिन पूर्व ही कुल्लू में होली उत्सव मनाना आरंभ कर दिया है। छोटी होली पर भगवान रघुनाथ की नगरी कुल्लू में जमकर गुलाल उड़ा। इस दौरान अखाड़ा बाजार में वाद्य यंत्रों की थाप पर टोलियों में रंग लगाने निकले लोग जमकर झूमे। लोगों ने एक-दूसरे को रंग लगाकर होली पर्व की बधाइ दी। इस बार लोगों में होली को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। दो वर्षों के बाद खुलकर लोग होली मना रहे हैं।

दिनभर बाजारों में होली को लेकर रौनक रही। इसके बाद होली गीतों और वाद्य यंत्रों की थाप से कुल्लू घाटी गूंज उठी। कुल्लू शहर के ढालपुर, अखाड़ा बाजार, सरवरी, सुल्तानपुर बाजार में बैरागी समुदाय के लोगों सहित आम लोगों ने ढोल-नगाड़ों की थाप पर होली खेली। भगवान रघुनाथ के दरबार में पिछले 40 दिनों से होली मनाई जा रही है। वीरवार को होलिका दहन के साथ यह सिलसिला खत्म होगा। इस दौरान स्कूल, कालेज के छात्रों में भी होली को लेकर उत्साह देखने को मिला। होली खेल रहे शिव दास, राम कुमार, घनश्याम, पुनिता, रेशमा, सुमन ने कहा कि कोरोना काल के बाद इस बार खुलकर होली खेल रहे हैं। कुल्लू की होली अपने आप में अनोखी है। इस पर्व को हम लोग उत्साह के साथ मनाते है। उधर कुल्लू के स्कूलों में भी बच्चों संग होली खेली।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।