पीपल मेले के लिए नगर परिषद ने शुरू किया प्लांटो का आवंटन #news4
April 23rd, 2022 | Post by :- | 85 Views

कुल्लू:  जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में 28 अप्रैल से पीपल मेले का आयोजन किया जाएगा। तो वहीं पीपल मेले के लिए नगर परिषद कुल्लू के द्वारा विभिन्न समितियों का भी गठन किया गया हैं। शनिवार को नगर परिषद कुल्लू के द्वारा व्यापारियों के प्लाट आवंटन की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया गया हैं।

प्लांट आवंटन के तहत शनिवार को डीसी कार्यालय के सामने मैदान में दुकानों के लिए प्लाट आवंटित किए गए। हालांकि पहले यह निर्णय लिया गया था कि सभी व्यापारियों को 2 साल पुराने दाम पर प्लांट दिए जाएंगे। लेकिन अब 2 साल पुराने दामों पर 10% अतिरिक्त की राशि ली जा रहीं हैं। वहीं 2 साल के बाद मेले के सफल आयोजन के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया गया हैं। इन कमेटियों में शहर के सभी 11 वार्डों के पार्षद और मनोनीत पार्षद सदस्य रहेंगें। नप अध्यक्ष इन समितियों की अध्यक्षता करेंगे। मेले के लिए प्लाट आवंटन, सांस्कृतिक, खेल, स्वागत और सजावट कमेटियां बनाई गई हैं। गौर रहें कि कोरोना काल में दो सालों तक इस अंतरराज्यीय मेले का आयोजन नहीं हो पाया। इस बार नप मेले को धूमधाम से मनाएगी। तीन दिवसीय मेले में पूर्व की भांति ही सांस्कृतिक कार्यक्रम और खेल प्रतिस्पर्धाएं होंगी। इसके अलावा अस्थायी बाजार भी सजाया जाएगा। इसमें रोजमर्रा के सभी सामान उपलब्ध रहेंगें।
नगर परिषद कुल्लू के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने कहा कि नगर परिषद ने मेले की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अलग-अलग कमेटियां विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करेंगी। इसके निर्देश कमेटी सदस्यों को जारी कर दिए गए हैं। वहीं आवंटन की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया गया हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।