समय पर हाउस टैक्स जमा ना करवाने वालों के खिलाफ नगर परिषद करेगा कार्यवाही #news4
April 26th, 2022 | Post by :- | 112 Views

हमीरपुर:  हमीरपुर नगर परिषद में 31 मार्च 2022 तक हॉउस टैक्स के रूप में करीब एक करोड़ 18 लाख रुपए हाउस टैक्स इकट्ठा किया गया है, लेकिन अभी कुछ ऐसे भी लोग हैं जो हाउस टैक्स पर कुंडली मारकर बैठे हैं। और उन्होंने आज तक टैक्स जमा नही करवाया है। नगर परिषद हमीरपुर में  इन डिफाल्टर लोगों के द्वारा करीब 60 से 70 लाख रुपए की देनदारी हो चुकी है और बार-बार नोटिस देने के बावजूद भी डिफाल्टर द्वारा हाउस टैक्स जमा नहीं करवाया जा रहा है। नगर परिषद ने अब लोगों के खिलाफ नोटिस जारी करने जा रही है और अगर फिर भी टैक्स जमा नही होता है तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

हमीरपुर नगर परिषद के द्वारा 31 मार्च 2022 तक टैक्स जमा करवाने वालों को 10% की छूट दी गई थी। बावजूद इसके शहर के लगभग 7 से 70 ऐसे लोग हैं जिन्होंने अभी तक हाउस टैक्स जमा नहीं करवाया है। नगर परिषद के बार-बार आग्रह के बावजूद भी जिन लोगों ने टैक्स जमा नहीं करवाया है, उनके खिलाफ अब नगर परिषद नोटिस जारी करने जा रही है। आपको बता दें कि नगर परिषद हमीरपुर हाउस टैक्स के रूप में टैक्स के रूप में लगभग डेढ़ करोड़ रुपए इकट्ठा होने की उम्मीद जताई गई थी। लेकिन अब तक शहर में मात्र एक करोड़ 17 लाख रुपए ही टैक्स के इकट्ठे किए गए हैं।

नगर परिषद  हमीरपुर के कार्यकारी अधिकारी किशोरी लाल ने बताया कि अभी तक शहर से हाउस टैक्स एक करोड़ 1 करोड़ 17 लाख रुपए इकट्ठा किया गया है। और 40 से 45 लोग डिफाल्टर है जिन्होंने अभी तक हाउस टैक्स जमा नहीं करवाया है। उन्होंने कहा कि 50 से 60 लाख रुपए शहर वासियों से हाउस टैक्स के रूप में लेने अभी बाकी हैं। उन्होंने कहा कि प्रमुख डिफाल्टर द्वारा हाउस टैक्स जमा न करवाने की एवज में उन्हें नोटिस भेजा जाएगा और फिर भी वो नहीं मानते हैं तो नियमानुसार डिफॉल्टरों के  खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।