नालागढ़ सीएचसी को नागरिक अस्पताल का दर्जा #news4
March 26th, 2022 | Post by :- | 247 Views

नालागढ़ : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार को नालागढ़ के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने कई उद्घाटन व शिलान्यास किए। सीएम ने अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान नालागढ़ क्षेत्र में 225 करोड़ रुपये के 21 उद्घाटन व 31 शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नालागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) का दर्जा बढ़ाकर नागरिक अस्पताल कर दिया।

जयराम ठाकुर ने नालागढ़ दौरे के दौरान कई घोषणाएं की। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार नालागढ़ को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाएगी। क्षेत्र के सबसे बड़े अस्पताल को नागरिक अस्पताल बनाया जा रहा है तथा यहां पर बेड की क्षमता 100 से बढ़ाकर 200 की जा रही है।

सोबन माजरा में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि सीएचसी रामशहर में बेड की संख्या बढ़ाकर 50 कर दी गई है जबकि पंजैहरा व डोली सब सेंटर को भी अपग्रेड कर पीएचसी कर दिया गया है। नालागढ़ अस्पताल का दर्जा बढ़ने से अब यहां 33 चिकित्सकों की तैनाती जल्द की जाएगी। उन्होंने कहा कि दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी व पूर्व विधायक केएल ठाकुर ने नालागढ़ अस्पताल का दर्जा बढ़ाने की मांग की थी, इसके बाद यहां पर इसका दर्जा बढ़ाया गया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नालागढ़-रोपड़मार्ग पर पांच करोड़ रुपये से बने बस स्टैंड का भी उद्घाटन किया।

57 लाख रुपये से बने बायोडाइवर्स पार्क का भी शुभारंभ

मुख्यमंत्री जयराम ने नालागढ़-रामशहर मार्ग पर 57 लाख रुपये से बने बायोडाइवर्स पार्क का भी शुभारंभ किया। इस पार्क का निर्माण वन विभाग द्वारा किया गया है। इसके अलावा उन्होंने बायोडाइवर्स पार्क की एक एप भी लांच की। इस पार्क में सभी पौधों के साथ क्यूआर कोड लगे हैं। एप के माध्यम से पौधे की पूरी जानकारी ली जा सकती है। जगह देने पर रामशहर मार्ग पर स्टेडियम बनाने का दिया आश्वासन

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चुहूवाल उठाऊ जल आपूर्ति योजना व नालागढ़ में चैकडैम का भी शिलान्यास किया। स्थानीय लोगों द्वारा मांग किए जाने के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि रामशहर मार्ग पर स्टेडियम के लिए यदि उपयुक्त जमीन मिलती है तो सरकार यहां पर स्टेडियम के लिए बजट मुहैया करवा सकती है। उन्होंने नालागढ़ शहर के लिए मल निकासी योजना का भी लोकार्पण किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।