Cloud Burst: मनाली में बाढ़ आने से अंजनी महादेव मंदिर के लिए जाने वाली पुलिया बही #news4
July 9th, 2022 | Post by :- | 111 Views

मनाली : अंजनी नाले में बादल फटने से बाढ़ आ गई। बाढ़ आने से अंजनी महादेव मंदिर के लिए जाने वाली पैदल पुलिया बह गई। साथ ही बुरुआ गांव की कूहल को भी नुकसान पहुंचा है और पीने के पानी की लाइन भी बह गई है। जिस समय नाले में बाढ़ आई उस समय स्थानीय लोग व पर्यटक अंजनी महादेव मंदिर के आसपास थे। लेकिन पानी बढ़ता देख लोगों ने शोर मचाया और सभी को सुरक्षित सोलंग की ओर भेज दिया। थोड़ी देर बाद पानी बढ़ गया जिससे अंजनी महादेव मंदिर को जाने वाली पैदल पुलिया बह गई।

अंजनी महादेव नाले में बादल फटने से ब्यास नदी का भी जल स्तर बढ़ गया है। मनाली प्रशासन ने अंजनी महादेव पर्यटन स्थल पर्यटकों के लिए बंद कर दिया है। ब्यास नदी के जलस्तर को बढ़ता देख प्रशासन ने नदी किनारे रहने वाले लोगों को सतर्क कर दिया है। नेहरुकुंड सहित बाहंग, वोल्वो बस स्टैंड, रांगड़ी, आलू ग्राउंड, 17 मील, 15 मील, पतलीकूहल सहित डोभी बिहाल में नदी के पानी से खतरा बढ़ गया है। एसडीएम मनाली डा. सुरेंद्र ठाकुर ने कहा कि अंजनी महादेव नाले में बाढ़ आने से पैदल पुलिया बह गई है। उन्होंने बताया कि बाढ़ से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। उन्होने कहा कि नदी किनारे रहने वाले लोगों को आगाह कर दिया गया है और रेस्कयू टीम भी सतर्क रहने को कहा गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।