मंडी में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के विकास पर CM और केंद्रीय मंत्री ने संयुक्त उपक्रम समझौते पर किए हस्ताक्षर #news4
April 27th, 2022 | Post by :- | 105 Views

शिमला : जिला मण्डी के नागचला में ग्रीन फील्ड हवाई अड्डे के विकास के लिए आज नई दिल्ली में मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी और केन्द्रीय नागरिक विमानन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया जी की उपस्थिति में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (ए.ए.आई) तथा प्रदेश सरकार के मध्य संयुक्त उपक्रम समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। इस समझौते से मण्डी में अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने के मुख्यमंत्री जी के ड्रीम प्रोजेक्ट का मार्ग प्रशस्त होगा।

जिला मंडी के नागचला में ग्रीन फील्ड हवाई अड्डे के लिए नई दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय विमानन मंत्री श्री ज्योतिरायदित्य एम. सिधिया की उपस्थिति में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण तथा प्रदेश सरकार के मध्य संयुक्त उपक्रम समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। मंडी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने के बाद मुख्यमंत्री जी के ड्रीम  प्रोजेक्ट का मार्ग प्रशस्त होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हवाई अड्डे से न केवल प्रदेश में हवाई यातायात की सुविधा होगी इसके साथ ही पर्यटकों को बढ़ावा मिलेगा। युवाओं को रोज़गार भी मिलेगा । यह हवाई अड्डा बॉडिड विमानों के उतरने के लिए उपयुक्त होगा। इस हवाई अड्डे में 3150 मीटर का रन वे विकसित होगा, इसके लिए 2840 बीघा भूमि चिन्हित की गई है।

मुख्यमंत्री जी ने एटीआर 42-600 को शिमला हवाई अड्डे पर उतारने और उड़ान-2 के तहत शिमला-कुल्लू-धर्मशाला के लिए उड़ान संचालन को प्राथमिकता क्षेत्र रूट बनाने का आग्रह किया। उड़ान-2 के अन्तर्गत चंडीगढ़-धर्मशाला रूट को चम्बा तक और शिमला-रामपुर रूट का विस्तार किन्नौर तक करने का आग्रह किया। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।