सीएम ने सुलह विधानसभा क्षेत्र को दी करोड़ों की सौगात, नागणी में किए 51 योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास #news4
April 8th, 2022 | Post by :- | 276 Views

पालमपुर : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को सुलह विधानसभा क्षेत्र के वृंदावन धाम नागणी में 235 करोड़ की 51 योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए, जिसमें 26 उद्घाटन और 25 शिलान्यास हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वृदा पैंशन की आयु सीमा भी कांग्रेस ने 80 वर्ष कर रखी थी, हमने उसे भी 60 वर्ष कर दिया है। कांग्रेस के समय पैंशन पर 400 करोड़ खर्च होते थे जो अब 1300 करोड़ भाजपा की सरकार में हो रहे हैं। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए हिमकेयर स्वास्थ्य सुविधा योजना चलाई गई, जिस पर 250 करोड़ से अधिक की राशि खर्च की जा चुकी है, वहीं सहारा योजना में 100 करोड़ व्यय किए जा चुके हैं। साढ़े 3 लाख गृहिणियों को मुफ्त गैस सिलैंडर जारी किए गए हैं। इस बजट सत्र में मजदूरों की दिहाड़ी 50 रुपए बढ़ाई गई, वहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के 1700 रुपए बढ़ाए व पंचायत चौकीदारों के 900 रुपए बढ़ाए गए हैं। सुलह विधानसभा क्षेत्र में पिछले कार्यकाल की तुलना में इस बार ज्यादा विकास हुआ है।

मुख्यमंत्री ने की ये घोषणाएं

मुख्यमंत्री ने शहीद अशोक कुमार के नाम पर ठाकरा गांव में स्वास्थ्य उपकेंद्र खोलने, गढ़जमूला में मॉडल आईटीआई बनाने, स्वर्गीय सूबेदार चौधरी गेंडा राम ने द्वारा बनाई 18 किलोमीटर सड़क का नाम उनके नाम पर करने व सड़क के निर्माण के लिए 10 लाख रुपए देने, थुरल और धीरा की पुलिस चौकियों को स्थायी करने, गांव सांबा में हैल्थ सब सैंटर बनाने, मैंझा में नेचर पार्क बनाने व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डूब, दरंग और डाटी में साइंस की कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की ।

बहुत जल्दी दूर हो जाएगी आप की गलतफहमी

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और आगे भी भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार बनेगी। आम आदमी पार्टी गलतफहमी में रहना चाहती हैं तो उसमें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन गलतफहमी बहुत जल्दी दूर हो जाएगी। शनन विद्युत परियोजना के मामले को भी देख जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव समय पर ही होंगे। आम आदमी पार्टी हिमाचल की बात दिल्ली में बैठकर कर रही है, हिमाचल में जो विकास हुआ है कोविड-19 संकट के बावजूद हम इस बात को दावे के साथ कह सकते हैं कि आज तक के विकास के सारे रिकॉर्ड टूटे हैं। सड़कों के निर्माण में हमने 5 साल के तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। ऐसी और भी चीजों को लेकर हमने विकास कार्यो को तेजी के साथ आगे बढ़ाया है।

नए जिलों को लेकर अभी कोई चर्चा नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि नए जिलों को लेकर अभी तक कोई चर्चा नहीं है। पिछले कल कैबिनेट में एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है विधायकों को जो सैलरी मिलती है इसके कारण जो इनको इनकम टैक्स भरना चाहिए वह सही मायने में विधायकों को अपनी आय से भरना चाहिए और हमने निर्णय लिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।