CM जयराम ने किया शहीद स्मारक का लोकार्पण, बोले-वीर सेनानियों का सदैव ऋणी रहेगा देश #news4
March 23rd, 2022 | Post by :- | 189 Views

नालागढ़ : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को शहीदी दिवस पर कृतज्ञ प्रदेशवासियों की ओर से शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर हैरिटेज पार्क में हैरिटेज सोसायटी द्वारा जनसहयोग से निर्मित शहीद स्मारक का लोकार्पण किया और इसके रखरखाव के संबंध में उचित दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए। जनसहभागिता से निर्मित इस पार्क के निर्माण पर लगभग 10 करोड़ रुपए व्यय हुए हैं।

स्वतंत्रता संग्राम में हिमाचल के वीरों का भी अविस्मरणीय योगदान

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर उपमंडल के 8 शहीदों के परिजनों को सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश उन वीर सेनानियों का सदैव ऋणी रहेगा, जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व त्याग कर दिया। उन्होंने कहा कि भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की शहादत ने जन-जन के मन में क्रांति और साहस की ऐसी अलख जगाई कि आज देश की स्वतंत्रता के उपरांत भी यह विभूतियां युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनी हुई हैं। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में हिमाचल के वीरों का भी अविस्मरणीय योगदान रहा है। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि शहीदों के जीवन से प्रेरणा लें और कर्तव्यनिष्ठा के मार्ग का सदैव अनुसरण करें।

मुख्यमंत्री ने इनको किया सम्मानित

मुख्यमंत्री ने वर्ष 1962 के भारत-चीन युद्ध में शहीद हुए रामसरण, वर्ष 1999 के कारगिल युद्ध में शहीद हुए  प्रदीप कुमार कौशल, वर्ष 2002 के ऑप्रेशन पराक्रम में शहीद हुए जसविंद्र सिंह, वर्ष 2003 के ऑप्रेशन पराक्रम में वीरगति को प्राप्त हुए शहीद सुरेंद्र सिंह तथा शहीद रामरत्न, वर्ष 2019 के ऑप्रेशन पराक्रम में शहीद हुए शिव सिंह तथा शहीद गुरमेल सिंह एवं वर्ष 1976 के ऑप्रेशन पराक्रम में शहीद हुए रघुबीर सिंह के परिजनों को सम्मानित किया। उन्होंने हैरिटेज पार्क के निर्माण में योगदान देने वालों को भी सम्मानित किया।

थोड़ा पीछे हो जाओ मुझे सैल्फी लेने दाे

मुख्यमंत्री हैरीटेज पार्क के निरिक्षण के दौरान जब आई लव यू नालागढ़ के बोर्ड के पास पहुंचे तो मुख्यमंत्री उसको देखकर बहुत खुश हुए और लोगों से कहा कि थोड़ा पीछे हो जाओ मुझे सैल्फी लेने दो। मुख्यमंत्री ने स्वयं अपने मोबाइल से सैल्फी ली।

ये रहे मौके पर मौजूद

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सहजल, दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी, नालागढ़ के विधायक लखविंद्र राणा, नालागढ़ के पूर्व विधायक केएल ठाकुर, जोगिंद्रा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष योगेश भारतीय, प्रदेश जल प्रबंधन बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्शन सिंह सैणी, प्रदेश गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा, लघु उद्योग भारती के प्रदेशाध्यक्ष हरबंस पटियाल, जिला भाजपा सोलन के अध्यक्ष आशुतोष वैद्य, भाजपा मंडल नालागढ़ के अध्यक्ष बलदेव ठाकुर, डीसी सोलन कृतिका कुलहरी, एसपी बद्दी मोहित चावला, बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डाॅ. ऋचा वर्मा, ग्राम पंचायत एसोसिएशन नालागढ़ के प्रधान पुनीत कौशल, राजीव भल्ला, बग्गा राम, महेश शर्मा, गुरचरण सिंह चन्नी, ट्रक यूनियन के प्रधान विद्या रतन, पूर्व सैनिक शिव लाल वर्मा, कैप्टन कमल कुमार, रमेश कुमार, चंद्रशेखर, भाजपा तथा भाजयुमो के वरिष्ठ पदाधिकारी व शहीदों के परिजन उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।