सीएम जयराम ने ओकओवर से कौशल रथ को दिखाई हरी झंडी, जानिए क्या बोले #news4
May 5th, 2022 | Post by :- | 88 Views

शिमला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के जागरूकता वाहन कौशल रथ को ओकओवर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने राज्य में तकनीकी व्यावसायिक और शैक्षिक प्रशिक्षण को मजबूत करने के प्रयासों के लिए कौशल विकास निगम की सराहना की। उन्होंने कहा कि निगम की तरफ से राज्य के युवाओं को नि:शुल्क प्रशिक्षण के साथ गुणवत्तापूर्ण कौशल बुनियादी ढांचे का विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निगम की तरफ से प्रदेश में हिमाचल प्रदेश कौशल विकास परियोजना के तहत उन्नत कौशल संस्थानों का विकास किया गया है। इनमें 7 ग्रामीण आजीविका केंद्र, 5 शहरी आजीविका केंद्र, 10 मॉडल करियर केंद्र, 1 महिला पॉलिटैक्निक, 1 उत्कृष्टता केंद्र और 1 आईटीआई शामिल है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि निगम की तरफ से राज्य में लघु अवधि प्रशिक्षण कार्यक्रम, ग्रेजुएट ऐड-ऑन, बैचलर ऑफ वेकेशन तथा रिकॉग्निशन ऑफ प्रायर लर्निंग प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। कौशल रथ के माध्यम से प्रदेश भर में युवाओं को निगम की तरफ से चलाए जा रहे प्रशिक्षण कार्यक्रमों और अन्य गतिविधियों की जानकारी प्रदान की जाएगी। विधायक विनोद कुमार, बलबीर वर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुभाशीष पंडा, डीसी शिमला आदित्य नेगी, कौशल विकास निगम की प्रबंध निदेशक कुमुद सिंह, महाप्रबंधक सुनील ठाकुर व हर्ष अमरिंद्र सिंह सहित अन्य गण्यमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।