मेडिकल कॉलेजों में होंगे सर्दी-खांसी, जुकाम के मरीजों के कोरोना टेस्ट
April 20th, 2020 | Post by :- | 143 Views

मेडिकल कॉलेजों की ओपीडी में सर्दी-खांसी, जुकाम से ग्रसित मरीजों के कोरोना टेस्ट होंगे। प्रदेश सरकार ने मेडिसिन ओपीडी में तैनात डॉक्टरों को निर्देश दिए हैं कि वे ऐसे मरीजों के सैंपल को जांच के लिए भेजे, जिनका करीब 10 से 15 दिन से खांसी, बुखार जुकाम और गले में दर्द ठीक न हुआ हो। प्रदेश के हर मेडिकल कॉलेज से प्रतिदिन 3 से 4 मरीजों के सैंपल भेजने होंगे। जिलों के अस्पतालों में अगर इस तरह का मरीज आता है तो उसके भी जांच के लिए सैंपल भेजे जाएंगे।

जिला हमीरपुर में दो मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद सरकार ने यह कदम उठाया है। इनके साथ ही डॉक्टरों को निर्देश दिए हैं कि ऐसे मरीजों का उपचार करने से पहले यह पता करना होगा कि मरीज हिमाचल से बाहर तो नहीं गया। इसके अलावा उन लोगों के संपर्क में आया हो, जिन लोगों में इस बीमारी की पुष्टि हो चुकी हो। मरीजों से जानकारी हासिल करने के बाद यह सूचना एचओडी को देनी होगी।

अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने बताया कि हिमाचल में जिन लोगों का 10 से 15 दिन तक फ्लू ठीक नहीं हो रहा है, उनके कोरोना टेस्ट होंगे। मेडिकल कॉलेजों और सीएमओ को इसके निर्देश दिए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।