कालेज खुलते शहर में बढ़ी भीड़, जाम लगा सताने #news4
February 15th, 2022 | Post by :- | 93 Views

शिमला : राजधानी शिमला में कालेज व विश्वविद्यालय खुलने के बाद शहर में भीड़ भी बढ़ गई है। दो महीने के अंतराल के बाद ये शिक्षण संस्थान खुलने के बाद शिमला के बस स्टैंड पर ट्रैफिक जाम भी बढ़ने लगा है। मंगलवार को शिमला के पुराना बस स्टैंड के पास टनल में गाड़ियों व बसों की लंबी कतारें देखने को मिलीं। इससे यहां पर लोगों को परेशान भी होना पड़ा।

बस स्टैंड की टनल के पास पुलिस प्रशासन के दो अधिकारी तैनात थे। इसके बावजूद गाड़ियों को जाम से निकलने में काफी ज्यादा समय लग रहा था। कई लोग तो ऐसे भी थे जिन्हें आफिस जल्दी पहुंचना था, लेकिन ट्रैफिक जाम की वजह से उन्हें भी देरी से पहुंचना पड़ा। बस स्टैंड के अलावा शिमला के अन्य स्थानों पर भी वाहनों का दबाव बढ़ गया है। जहां पहुंचने में 30-40 मिनट लगने चाहिए, वहां लोगों को पहुंचने में 55-60 मिनट लग रहे हैं। सरकार ने राजधानी में ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए उचित नियम तो बनाए हैं, लेकिन वे नियम सिर्फ नाम के रह गए हैं। कोरोना संक्रमण का डर भी लगा सताने

वहीं शहर में भीड़ बढ़ने से कोरोना संक्रमण का खतरा भी सताने लगा है। शहर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में लगातार बढ़ रही भीड़ कोरोना संक्रमण के डर को बढ़ा रही है। बसों में भी क्षमता से अधिक सवारियां बैठाई जा रही हैं। बसों में लोगों ने मास्क भी सही से नहीं पहने होते हैं। इसके अलावा शारीरिक दूरी के नियम का पालन भी नहीं हो पा रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।