शेरलोहारा बीपीएल मुक्त, नाम काटने से खफा ग्रामीणों ने एसडीएम से की शिकायत
July 13th, 2019 | Post by :- | 401 Views

शेरलोहारा बीपीएल मुक्त, नाम काटने से खफा ग्रामीणों ने एसडीएम से की शिकायत
एसडीएम के आश्वासन नायब तहसीलदार करेंगे जांच
देहरा, । विकास खण्ड देहरा की ग्राम पंचायत शेरलोहारा बीपीएल मुक्त पंचायत हो गई। जिसके चलते सैंकड़ों ग्रामीणों में पात्र लोगों को निकालने के प्रति रोष व्याप्त हो गया। युथ वेलफेयर क्लब शेरलोहारा की अगुवाई में महिलाओं सहित 200 ग्रामीणों ने एसडीएम देहरा धनवीर ठाकुर से शिकायत की। शिकायत में उन्होंने ग्राम पंचायत शेरलोहारा की ग्राम सभा में पात्र लोगों के साथ अन्याय के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है। इससे पहले बीडीओ देहरा राजीव सूद के समक्ष भी बीपीएल सर्वे दोबारा करवाने की एक प्रति सौंपी।
जिसके बारे में शुक्रवार को यूथ वेलफेयर क्लब शेरलोहारा बनखंडी के अध्यक्ष राजीव शर्मा, सचिव नियक्ष शर्मा, साहिल, अंकित, अजय, धीरज, राहुल, कमल किशोर, अक्षय, यूसुफ, अभिनव के नेतृत्व में लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल एसडीएम देहरा धनवीर ठाकुर से मिला और ज्ञापन सौंप कर मांग की है कि ग्राम सभा में बीपीएल मुक्त प्रस्ताव को खारिज करके दोबारा ग्राम सभा का आयोजन किया जाए। स्थानीय कांता देवी, सुरेंद्र कुमार, विनोद कुमारी, वीना देवी, कुलतार चंद, देवराज, सरस्वती देवी, शिवानी आदि ने ज्ञापन के माध्यम से एसडीएम देहरा से मांग की है कि शेरलोहारा पंचायत में दोबारा ग्राम सभा का आयोजन किया जाए तथा जांच करके पंचायत को बीपीएल मुक्त न किया जाए। क्योंकि पंचायत में लगभग 80 परिवार अभी भी गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे हैं।
एसडीएम देहरा धनवीर ठाकुर ने बताया कि शेरलोहारा पंचायत की महिलाओं ने उनसे बीपीएल सर्वे दोबारा करवाने हेतु एक ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने कहा कि नायब तहसीलदार हरिपुर को इसकी जांच सौंपी जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।