31 मई तक पूरा करें मातृ एवं शिशु अस्पताल भवन का निर्माणकार्य #news4
April 6th, 2022 | Post by :- | 305 Views

बिलासपुर : उपायुक्त पंकज राय ने जिला अस्पताल तथा बिलासपुर शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यो का विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर जाकर निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को 31 मई तक पूरा करने का लक्ष्य रखते हुए विभिन्न कार्यो को पूर्ण करने को कहा। उन्होंने 12 करोड़ से निर्मित किए जा रहे 50 बिस्तर वाले मातृ एवं शिशु अस्पताल भवन के कार्य की प्रगति का भी निरीक्षण किया। उन्होंने भवन की वार्ड व्यवस्था, मरीजों व तीमारदारों के प्रतिक्षालय की जानकारी ली। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को भवन में लिफ्ट के निर्माण सहित चिकित्सा उपकरणों को समयबद्ध खरीद प्रक्रिया को पूरी करने, मातृ शिशु अस्पताल में उचित मार्गदर्शक संकेत, भवन के विद्युत कार्यो को समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अस्पताल भवन की विभिन्न मंजिलों में मरम्मत किए जा रहे शौचालयों की पूरी सूची उपलब्ध करवाने को कहा। ट्रामा सेंटर के शौचालयों को भी प्राथमिकता से पूरा करने तथा तैयार हो चुके बायोमेडिकल वेस्ट स्टोर को प्रयोग करने के भी आदेश दिए।

उन्होंने जिला अस्पताल परिसर मे निर्मित की जा रही दवा की दुकानों, बायो मेडिकल वेस्ट स्टोर, तरल अपशिष्ट उपचार संयंत्र की साइट डेवेलपमेंट आदि कार्यो का निरीक्षण किया और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कार्यो को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

इसके उपरांत उपायुक्त ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में इलेक्ट्रानिक वोटिग मशीन तथा वीवीपैट के भंडार कक्ष का निरीक्षण भी किया।

निरीक्षण के दौरान जिला चिकित्सा अधिकारी डा. परविंद्र, एसडीएम सदर सुभाष गौतम, लोक निर्माण विभाग सहायक अभियंता दुनी चंद सहित अनेक अधिकारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।