चम्बा में कांग्रेस ने अग्निपथ के विरोध में चलाया सत्याग्रह, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन #news4
June 27th, 2022 | Post by :- | 86 Views

चम्बा : केंद्र सरकार व रक्षा मंत्रालय द्वारा हाल ही घोषित की गई अग्निपथ योजना के विरोध मे सोमवार को कांग्रेस ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष नीरज नैय्यर की अगुवाई में डी.सी. कार्यालय के बाहर सत्याग्रह किया। इसमें काफी संख्या में कांग्रेस नेताओं व कार्यकत्र्ताओं ने भाग लिया तथा इस योजना के प्रति विरोध जताया। इसके बाद जिला अध्यक्ष नीरज नैय्यर के नेतृत्व में डी.सी. के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन भी सौंपा गया। इसमें अग्निपथ योजना को तत्काल प्रभाव से वापिस लेने की मांग की है। जिला कांग्रेस कमेटी चम्बा के अध्यक्ष नीरज नैय्यर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा बिना संवैधानिक प्रक्रिया के इस अग्निपथ योजना को भारत के युवाओं पर थोपा है। इस योजना से भारतीय सेना के गौरवमयी इतिहास को ठेस पंहुची है।

उन्होंने कहा कि इस भ्रमित करने वाली अग्निपथ योजना से देश का हर युवा परेशान है। दो वर्ष पहले सेना मे भर्ती प्रक्रिया को पूरा करके काल लैटर का इंतजार कर रहे हजारों युवाओं की पूरी भर्ती को रद्द करके भी केंद्र सरकार ने युवाओं के साथ अन्याय किया है और संपूर्ण कांग्रेस पार्टी इसकी कड़े शब्दों मे निंदा करती है। उन्होंने कहा कि भारत के युवाओं के साथ हो रहे इस अन्याय को कांग्रेस पार्टी कदापि सहन नहीं करेगी। हर मंच पर हर जगह इस योजना के को वापिस लिए जाने तक युवाओं के साथ खड़ी रहेगी। इस अवसर पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी चम्बा के अध्यक्ष करतार सिंह ठाकुर, मुख्य प्रवक्ता जगदीश हाण्डा, महासचिव नरेश राणा, महासचिव सुदर्शन ठाकुर, महासचिव कपिल भूषण, महिला कांग्रेस की निशा कुमारी, सेवादल अध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा, अल्पसंख्यक कांग्रेस के लियाकत खान, कांग्रेस सेवादल के राज्य उपाध्यक्ष विजय कुमार, युकां जिला उपाध्यक्ष सुरेश ठाकुर, युकां ब्लाक अध्यक्ष अनिल राणा आदि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।