वीरभद्र सिंह की मौजूदगी में राज्यपाल से मिले कांग्रेस नेता, बोले- छात्रों को सुरक्षित घर पहुंचाए सरकार
April 19th, 2020 | Post by :- | 72 Views

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्यपा बंडारू दत्तात्रेय को ज्ञापन सौंपा। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी इस दौरान मौजूद रहे। कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधिमंडल नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में राजभवन पहुंचा। कांग्रेस नेताओं ने कहा कोरोना के खतरे को देखते हुए 3 मई तक लॉकडाउन है। कई राज्यों में कफ्र्यू लगाया हुआ है। हिमाचल के सैकड़ों छात्र बाहरी राज्यों में फंसे हुए हैं। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाने के लिए विशेष बस भेजी। राज्य सरकार को भी इसी तर्ज पर बस चलाकर बाहरी राज्यों में फंसे छात्रों को सुरक्षित घरों तक पहुंचाना चाहिए।

कफ्र्यू के कारण राज्य में फंसे लोगों को भी सुरक्षित घरों तक पहुंचाने की मांग उठाई है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा यदि जरूरत पड़ती है तो सरकार पर्यटन निगम के होटलों व राज्य में गेस्ट हाउस को क्वारंटाइन सेंटर बनाकर, उसमें रहने की व्यवस्था करें। राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा कि कोरोना के टेस्ट की सुविधा कुछ अन्य लैब में शुरू की जानी चाहिएं, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों के टेस्ट हो सकें।

उन्होंने कहा सरकार ने जो आइसोलेशन सेंटर बनाए हैं वह कम हैं, इसमें भी बढ़ोतरी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में सरकार को रैपिड टेस्टिंग किट, वेंटिलेटर, मास्क, पीपीई किट्स और सेनेटाइजर की खरीद थोक में की जानी चाहिए। कांग्रेस पार्टी ने मांग उठाई है कि कोरोना वॉरियर के लिए कोरोना रिलीफ पैकेज की घोषणा की जाए। पार्टी ने मांग की है कि यदि कोई घटना घट जाती है तो परिवार को 1 करोड़ की सहायता राशि जारी की जाए।

कांग्रेस पार्टी ने सरकार से मांग उठाई है कि विभागीय बजट में कटौती कर स्वास्थ्य विभाग को देना चाहिए। हवाई अड्डों के 1000 करोड़ के बजट को भी स्वास्थ्य विभाग को दिया जाना चाहिए, ताकि संकट की इस घड़ी में किसी भी तरह की कमी न रहे। उन्होंने सरकार से मांग उठाई है कि प्रदेश में ज्यादा तबादले और सरकारी गाड़ियों की खरीद पर अगले दो सालों तक प्रतिबंध लगाया जाए। अगले तीन महीनों तक लोगों के बिजली, पानी और फोन के बिल माफ किए जाएं।

उन्होंने कृषि व बागवानी के क्षेत्र पर विशेष ध्यान देने का आग्रह किया है। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, वरिष्ठ विधायक हर्षवर्धन चौहान, विनय कुमार, नंदलाल, मोहन लाल ब्राक्टा, विक्रमादित्य सिंह भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।