किन्नौर विधायक के खिलाफ असंसदीय भाषा प्रयोग करने पर कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड ने निकाली रैली #news4
March 9th, 2022 | Post by :- | 266 Views

किन्नौर : विधानसभा के प्रश्नकाल सत्र के दौरान किन्नौर के विधायक जगत सिंह नेगी के खिलाफ प्रदेश सरकार के मंत्रियों व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा असंसदीय भाषा का प्रयोग करने पर जिला किन्नौर कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने बुधवार को रिकांगपिओ में एक रोष रैली निकाली और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। जिला कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड के जिला अध्यक्ष प्रशांत नेगी ने कहा कि विधायक जगत सिंह नेगी प्रदेश के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं और जिला से 4 बार विधायक जीतकर विधानसभा के अंदर जिला की जनता कि समस्याओं को रखने का काम कर रहे हैं। इस विधानसभा सत्र व प्रदेश सरकार के बजट पेश होने के बाद प्रश्नकाल शुरू हुआ, जिसके बाद विधायक ने सरकार की कमियों को दिखाने का काम किया, ऐसे में प्रदेश के वन मंत्री व शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज के आलावा स्वयं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधायक पर गलत टिप्पणी की व अपशब्द कहे, जो एक जनजातीय नेता के साथ भेदभाव जैसा लग रहा है। इसके चलते समूचे जिला की जनता में प्रदेश सरकार के मंत्री व मुख्यमंत्री के खिलाफ रोष व्याप्त है।

किन्नौर आने पर काले झंडों से होगा स्वागत

उन्होंने कहा कि प्रदेश के उक्त मंत्री व मुख्यमंत्री विधायक किन्नौर जगत सिंह नेगी से विधानसभा के अंदर कहे गए अपशब्दों के लिए माफी मांगें अन्यथा उक्त मंत्री व मुख्यमंत्री जब भी किन्नौर आएंगे तो उनके खिलाफ यंग ब्रिगेड नारेबाजी व काले झंडों से उनका स्वागत करेगी क्योंकि जिला के विधायक को कहे गए अपशब्दों से जनजातीय समुदाय के लोगों की गरिमा को ठेस पहुंची है, जिसको लेकर आज रिकांगपिओ में किन्नौर कांग्रेस सेवादल यंग ब्रिगेड द्वारा सरकार के खिलाफ रोष रैली निकाली गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।