सरकारी नौकरी में ओल्ड पेंशन स्कीम नें कांग्रेस की हालत खराब … #news4
March 13th, 2022 | Post by :- | 157 Views

सरकारी नौकरी में ओल्ड पेंशन स्कीम नें कांग्रेस की हालत खराब करके रख दी है। कांग्रेस नें बेशक वोट बैंक के लिए यह दावं खेला था। मगर जनता की नाराजगी नें सारे समीकरण बिगाड़ दिए।

उत्तर प्रदेश के अंतिम दो चरणों के मत प्रतिशत को देखा जाए तो मानों कांग्रेस को वोट ही नहीं पड़े हैं। वास्तव में आम जनता चाहती थी कि सभी को, एक उम्र के बाद पेंशन मिले ,मगर सरकारी कर्मचारी चाहते थे कि सिर्फ उन्हें पेंशन मिले.
कांग्रेस ने राजस्थान में सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का जैसे ही समर्थन किया, आम जनता नाराज हो गई। कारोवारियों नें तो यहां तक कहा था कि हम सरकार को टैक्स इसलिए देते हैं ताकि विकास कार्यों पर धन की कमी न हो, मगर सरकार नें उनके धन को सरकारी कर्मचारियों पर लुटाकर सही नहीं किया।

कांग्रेस का दांव उसपर इतना भारी पड़ा कि आम जनता नें कांग्रेस को पहले के मुकाबले लगभग 33% वोट कम दिए। उत्तर प्रदेश के, अब तक के नतीजों पर गौर किया जाए, तो अंतिम दो चरणों में कांग्रेस को महज गिने चुने वोट ही पड़े हैं।

जनता अभी हिमाचल प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी कुछ ऐसा ही मन बनाए हुए है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।