नाके पर कांस्टेबल हुआ नशे में टल्ली, चौकी प्रभारी को जूता उतारकर मारने दौड़ा
April 13th, 2020 | Post by :- | 124 Views

पुलिस थाना बरमाणा के तहत आने वाली पुलिस चौकी खारसी में तैनात एक कांस्टेबल ने आज सुबह ही नाका ड्यूटी के दौरान शराब पी ली और वहां से गुजर रहे तमाम वाहन चालकों के साथ बदतमीजी शुरू कर दी। नशे में बेकाबू इस कॉन्स्टेबल की हालत को लेकर चौकी प्रभारी को इत्तलाह दी गई। चौकी प्रभारी जब नाका चेक करने के लिए मौके पर गए तो कॉन्स्टेबल शराब के नशे में धुत था और वहां से गुजर रहे लोगों के साथ बदतमीजी कर रहा था।

चौकी प्रभारी ने उसे समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं माना। इस दौरान पुलिस चौकी से बाकी मुलाजिम मुख्य आरक्षी राम प्रकाश, श्यामलाल, बालकिशन आदि भी मौके पर पहुंच गए और उनके सामने भी चौकी इंचार्ज ने कॉन्स्टेबल को समझाने की कोशिश की। लेकिन उस पर कोई असर नहीं हुआ, बल्कि उल्टा वह अपने पांव से जूता उतारकर चौकी प्रभारी को मारने के लिए दौड़ पड़ा।

इस दौरान मौके पर तैनात पुलिस कर्मियों ने चौकी प्रभारी का बचाव किया। सिर्फ इतना ही नहीं इसके बाद नशे में धुत कॉन्स्टेबल अपने मकान मालिक के साथ भी आवास पर जाकर झगड़ गया और उनके साथ भी बदतमीजी की। इस मामले में चौकी प्रभारी की ओर से दर्ज की गई रोजनामचा की रपट एसपी बिलासपुर तक पहुंची तो उन्होंने कांस्टेबल का अस्पताल में मेडिकल करवाने के बाद उसे लाइन हाजिर कर दिया है तथा उसके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू करा दी गई है। डीएसपी हेड क्वार्टर संजय शर्मा को जांच की जिम्मेदारी दी गई है।

एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने बताया खारसी चौकी में तैनात कॉन्स्टेबल अजय कुमार को कस्बे में ही नाके की ड्यूटी पर तैनात किया गया था। लेकिन इस ड्यूटी में उसने कोताही बरतते हुए ड्यूटी के दौरान ही शराब पी और इस तरह की वारदात को अंजाम दिया। उसके इस व्यवहार के कारण ही विभाग ने उसके खिलाफ यह कार्रवाई की है। दिवाकर शर्मा ने कहा कि डीएसपी हेड क्वार्टर को अगले एक महीने में अजय कुमार के खिलाफ विभागीय जांच पूरी करके रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। इसके बाद अजय कुमार के खिलाफ अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।