देश के विकास में महिला व पुरुष का योगदान एक समान #news4
December 22nd, 2021 | Post by :- | 106 Views

नाहन : उपायुक्त राम कुमार गौतम ने कहा है कि देश के आर्थिक विकास व उन्नति में महिलाओं व पुरुषों का योगदान एक समान है। राम कुमार गौतम बुधवार को नाहन के बचत भवन में महिलाओं का कार्यस्थल पर लैंगिक उत्पीड़न पर आयोजित एक दिवसीय सेमिनार की अध्यक्षता करते हुए संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिले में कार्य स्थल पर लैंगिक उत्पीड़न से संबंधित कोई भी मामला दर्ज नहीं है। उन्होंने विभागीय स्तर पर गठित समितियों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्य स्थल पर लैंगिक उत्पीड़न से संबंधित किसी भी छोटे मामले को अनदेखा न करें।

सचिव विधिक प्राधिकरण सेवाएं माधवी सिंह ने महिलाओं को कार्य स्थल पर होने वाले यौन उत्पीड़न के प्रति जागरूक करने व अपने अधिकारों को जानने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि इच्छा के खिलाफ छूना या छूने की कोशिश करना, जिससे महिला असहज महसूस करती है, अश्लील तस्वीरें, फिल्में या अन्य सामग्री दिखाना यौन उत्पीड़न है। सेमिनार के दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास राजेंद्र नेगी ने विभाग द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न सामाजिक विकास के कार्यक्रमों की जानकारी दी। त्रिलोकपुर में निश्शुल्क कानूनी सेवाओं पर किया जागरूक

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।