देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले, मोदी सरकार ने राज्यों को दिए ये निर्देश… #news4
December 23rd, 2021 | Post by :- | 116 Views

नई दिल्ली। देश में ओमिक्रॉन (Omicron) और कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिए हैं। केंद्र सरकार ने राज्यों से सभी जरूरी सावधानियां बरतने को कहा है। इस बीच कर्नाटक में बृहस्पतिवार को कोरोना के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 31 हो गई। वहीं दूसरी ओर केरल में कोरोना के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमण के 5 नए मामले आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 29 हो गए।

कोविड-19 के स्टेटस और तैयारियों की समीक्षा के दौरान केंद्र ने राज्यों को यह सलाह दी है कि वह सतर्क रहें और सकारात्मक रूप से मामलों को मॉनिटर करें। इसके अलावा जिलों में नए मामलों और डबलिंग रेट पर भी नजर रखें।

कर्नाटक में बृहस्पतिवार को कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए, जिसके बाद इस स्वरूप से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 31 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि संक्रमितों में सात महिलाएं हैं जिनमें नौ और 11 वर्ष की दो लड़कियां शामिल हैं। सुधाकर ने कहा, कर्नाटक में आज ओमिक्रॉन से संक्रमण के 12 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 31 हो गए।

उन्होंने कहा कि 10 मरीज बेंगलुरु के हैं, जबकि मैसूर और मेंगलुरु में एक-एक मरीज मिला। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, मरीजों को पृथक-वास में रखा गया है और उनका उपचार चल रहा है। उन्होंने कहा कि संक्रमितों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।

वहीं केरल में बृहस्पतिवार को कोरोना के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए जिसके बाद इस स्वरूप से संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 29 हो गए। स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने यह जानकारी दी।

विदेश से एर्नाकुलम पहुंचे चार लोगों और कोझिकोड जिले के एक निवासी में वायरस का यह स्वरूप पाया गया है। मंत्री ने कहा कि एर्नाकुलम में ब्रिटेन से आए 28 और 24 वर्ष के दो लोगों, अल्बानिया से आए 35 वर्षीय एक व्यक्ति तथा नाइजीरिया से आए एक अन्य व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

कोझिकोड में संक्रमित पाया गया व्यक्ति बेंगलुरु हवाई अड्डे से केरल आया था। जॉर्ज ने कहा कि सभी संक्रमितों का अस्पताल में उपचार चल रहा है और उनके संपर्क में आने वालों की सूची बनाई जा रही है।(भाषा)

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।