कोरोना संकट: पंजाब में दो हफ्ते के लिए बढ़ाया गया कर्फ्यू, जानें कब से कब लॉकडाउन में मिलेगी छूट
April 29th, 2020 | Post by :- | 242 Views

कोरोन वायरस के संक्रमण की दर को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में पहले से लगे कर्फ्यू को अगले दो हफ्ते तक बढ़ाने का फैसला लिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि आपको राहत देने के लिए रोजाना 7-11 बजे तक लॉकडाउन लिफ्ट किया जाएगा। आप अपने घरों से बाहर आ सकते हैं, दुकानें खुली रहेंगी। 11 बजे के बाद फिर लॉकडाउन जारी रहेगा। इसके आगे दो और हफ्ते तक लॉकडाउन रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की बीमारी की वजह से जो कर्फ्यू और लॉकडाउन पंजाब में लगाया गया था आज उसका 38वां दिन हो गया है। 1 दिन, 2 दिन करना तो ठीक है पर 38 दिन करना आपकी बहुत बड़ी कुर्बानी है। ये कुर्बानी आपने अपने पंजाब, यहां रहने वाले अपने लोग और रिश्तेदारों के लिए दी है।

बता दें कि 29 अप्रैल को पंजाब में कोरोना वायरस के 9 नए मामले सामने आए। इसके साथ, पंजाब में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले 322 तक पहुंच गए। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार इन मामलों में 71 ठीक हो गए हैं और 19 की मौत हो गई है। राज्य में रिपोर्ट किए गए कुल 322 मामलों में से 245 के लिए जिलेवार संख्या उपलब्ध हैं। एसएएस नगर में कोविड-19 मामलों की संख्या सबसे अधिक थी।

पूरे देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बुधवार को 31 हजार के पार पहुंच गई। कुल 31,323 मरीजों में से 7696 लोगों या तो ठीक हो चुके हैं या फिर उनको अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। जबकि कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या एक हजार पार कर चुकी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।