मंडी में सोशल मीडिया से कोरोना पर वार…….
March 21st, 2020 | Post by :- | 160 Views

मंडी, 21 मार्च : मंडी जिला प्रशासन कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया का भरपूर उपयोग कर रहा है। इसके लिए बाकायदा जागरूकता कैंपेन छेड़ी गई है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, होम क्वारंटाइन, मास्क किन्हें पहनने की जरूरत है व इन्हें पहनने का सही तरीका क्या है इत्यादि को लेकर जागरूक किया जा रहा है।

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए सरकार और प्रशासन ने काफी प्रभावी प्रयास किए हैं। जिला में लोगों को जागरूक करने का सामाजिक अभियान छेड़ा गया है। इसके लिए राज्य मुख्यालय से मिली सामग्री के अलावा हमने अपने स्तर पर जागरूकता संदेश तैयार किए हैं।
डीसी ऑफिस का सोशल मीडिया सेल इस संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक कर रहा है। डीसी मंडी के फेसबुक पेज और जिला प्रशासन के विभिन्न व्हाट्सअप ग्रुपों के अलावा जिला लोक संपर्क विभाग की फेसबुक व व्हाट्सअप ग्रुप में सोशल मीडिया कैंपेन के तहत निरंतर अंतराल पर जागरूकता संदेश डाले जा रहे हैं।
इसके अलावा कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता के लिए महत्वपूर्ण जगहों पर होर्डिंग्स, पोस्टर, बैनर लगाए गए हैं, जिन पर वायरस के लक्षणों और बचाव के तरीकों के बारे में बताया गया हैं। साथ ही ऑडियो-विजुअल संदेशों का भी प्रयोग किया जा रहा है। वहीं प्रचार वाहनों के जरिए अनाउंसमेंट व सावर्जिक सूचना लोगों को दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में लोगों की जागरूकता और सावधानी बचाव का कारगर उपाय है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।