जोगेंद्रनगर के एक परिवार के संपर्क में आया था हमीरपुर का कोरोना संक्रमित
April 19th, 2020 | Post by :- | 335 Views

हिमाचल प्रदेश में कोरोना की दहशत नहीं थम रही है। बीते दिनों हमीरपुर जिला में सामने आए कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए एक परिवार को प्रशासन ने चिह्नित कर लिया है। प्रशासन ने जोगेंद्रनगर के एक परिवार को अस्पताल पहुंचाया है व उनके सैंपल लिए गए हैं। बताया जा रहा है जोगेंद्रनगर से एक महिला हमीरपुर गई थी, जिस घर में महिला गई थी वहां कोरोना संक्रमित अन्य राज्य की महिला काम करने आती थी।

हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कोरोना जांच में एक और तब्लीगी जमात से संबंधित व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा स्वस्थ जमाती फिर से कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मंडी से ताल्लुक रखने वाले इस व्यक्ति को स्वस्थ होने के बाद कांगड़ा जिला के छेब स्थित सेंटर में क्वारंटाइन किया गया था। इसकी पुष्टि अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान ने की है। स्वस्थ व्यक्ति के दोबारा कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से प्रदेश की चिंता और बढ़ गई है।

शनिवार को जांच के लिए भेजे गए सैंपलों में से ऊना जिले से पॉजिटिव आया दूसरा 60 वर्षीय व्यक्ति शिक्षक है। यह भी तब्लीगी जमात से संबंधित है। सेवानिवृत्ति के बाद पंजाब के मोहाली में रहता था और 24 मार्च को पैतृक गांव में आया था। 14 दिन के क्वारंटाइन के दौरान उसमें किसी भी तरह के लक्षण नहीं पाए गए थे। अब पॉजिटिव लोगों का आंकड़ा ऊना में 16 पर पहुंच गया है। प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 40 हो गई है। अब एक्टिव केस का आंकड़ा 23 हो गया है। जबकि स्वस्थ होने का आकंड़ा अब 11 हो गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।