छह हेल्थ वर्कर्स समेत 50 लोगों के संपर्क में आया था कोरोना पॉजिटिव जमाती, 24 लोग किए क्वारंटाइन
April 8th, 2020 | Post by :- | 150 Views

कांगड़ा जिले का कोरोना पॉजिटिव जमाती दिल्ली से घर पहुंचने के बाद बिना एहतियात बरते छह हेल्थ वर्कर्स समेत 50 लोगों के संपर्क में आया था। स्वास्थ्य विभाग ने सभी लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी के खून के सैंपल ले लिए हैं। जिला प्रशासन ने व्यक्ति के घर के आसपास का तीन किलोमीटर क्षेत्र पूरी तरह से सील कर दिया है। साथ ही जिला प्रशासन 24 लोगों के खिलाफ क्वारंटाइन के उल्लंघन पर कार्रवाई करेगा और इस बाबत सूची तैयार कर ली है। बताया जा रहा है कि ये लोग जिला प्रशासन की ओर से क्वारंटाइन किए थे लेकिन इसके बावजूद ये लोग घरों से बाहर एवं सार्वजनिक स्थलों में घूम रहे थे।

उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को गंगथ के कोविड-19 संक्रमित मरीज के संपर्क में आए 50 लोगों को ट्रेस किया है। इनमें स्वास्थ्य विभाग के छह हेल्थ वर्कर भी शामिल हैं। सभी के सैंपल लिए हैं व जांच के लिए टांडा भेजे हैं।

36 विदेशी नागरिकों को विशेष बसों से दिल्ली भेजा

क्षेत्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रशिक्षण केंद्र छेब सहित मैक्लोडगंज व धर्मशाला में रह रहे 36 विदेशी नागरिकों को मंगलवार को विशेष बसों से दिल्ली भेजा गया। जिला प्रशासन ने पिछले दिनों यूएस दूतावास से संपर्क कर विदेशी नागरिकों की जानकारी दी थी। मंगलवार को यूएस दूतावास ने एक टीम धर्मशाला भेजी थी और उसके साथ ही विदेशी नागरिकों को दिल्ली भेजा है। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि इस दौरान सरकार की ओर से दिए गए निर्देशों का पालन किया गया। शारीरिक दूरी के तहत ही विदेशी नागरिकों को बसों में बिठाकर रवाना किया है। क्षेत्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रशिक्षण केंद्र छेब के आइसोलेशन केंद्र में रखी गई यूएस की महिला ज्योत्सना मैरी हैकिम को भी दिल्ली भेजा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।