सीएसआईआर पालमपुर में जल्द होंगे कोरोना के टेस्ट
April 12th, 2020 | Post by :- | 111 Views

अब सीएसआईआर-आईएचबीटी संस्थान में जल्द कोरोना के टेस्ट शुरू होंगे। इससे आईजीएमसी शिमला और टांडा मेडिकल कॉलेज के बाद सीएसआईआर में भी कोरोना के टेस्ट हो सकेंगे। इसके लिए संस्थान के दो चिकित्सकों ने चंडीगढ़ में परीक्षण लिया है। अब संस्थान को अथॉरिटी से मंजूरी का इंतजार है। संस्थान ने टेस्ट को लेकर अपना ब्योरा और संसाधन की जानकारी अथॉरिटी को दे दी है। संस्थान के दो चिकित्सकों डॉ. योगेंद्र पड़वड़ और डॉ. नरेंद्र त्रिपुड़े ने सीएसआईआर के ही संस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ माइक्रोबिल टेक्नोलॉजी (आईएमटी) चंडीगढ़ में परीक्षण लिया है। जैव संपदा व अन्य कई प्राकृतिक चीजों सहित दवाइयों पर शोध करने वाला संस्थान अब कोरोना के टेस्ट भी शुरू करेगा। संस्थान के निदेशक डॉ. संजय कुमार ने कहा कि सीएसआईआर में जल्द कोरोना के टेस्ट शुरू होंगे। संस्थान के दो चिकित्सकों ने परीक्षण लिया है।

सीएसआईआर-आईएचबीटी में शोधार्थियों ने एक लाख 35 हजार रुपये की राशि पीएम केयर व अन्य राहत कार्यों में जमा करवाई है। इससे पहले संस्थान के लेडीज क्लब व अन्य महिलाओं की ओर से ऋचा मिश्रा तथा संस्थान के कर्मचारियों ने कुल सवा छह लाख का योगदान दिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।