कोरोना वायरस से खौफजदा हुआ ISIS, आतंकियों को यूरोप न जाने की दी चेतावनी
March 15th, 2020 | Post by :- | 146 Views

कोरोना वायरस का दहशत पूरी दुनिया में इस कदर फैल रहा है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस यानी इस्लामिक स्टेट भी घबरा गया है। दुनिया भर में आतंक फैलाना वाला आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट फिलहाल खुद कोरोना वायरस से भयभीत है और उसने अपने आतंकियों के लिए एक ट्रेवल एडवाइजरी जारी कर दी है। इस्लामिक स्टेट ने अपने आतंकियों से यूरोप न जाने की चेतावनी दी है। इस्लामिक स्टेट ने यूरोप को ‘महामारी की धरती’ बताया है।

संडे टाइम्स के मुताबिक, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की यह ट्रेवल एडवाइजरी न्यूजलेटर अल नबा में छपा है। इसमें आतंकियों को यूरोप की यात्रा न करने की चेतावनी दी गई है। इस न्यूजलेटर में कहा गया है कि स्वस्थ शख्स को महामारी की भूमि (यूरोप) में प्रवेश नहीं करना चाहिए और पीड़ित को इससे बाहर नहीं निकलना चाहिए।

इस्लामिक स्टेट ने अपने अनुयायियों को जम्हाई करने और छींकने पर अपने मुंह को ढंकने और नियमित रूप से अपने हाथ धोने का निर्देश दिया है। बता दें कि इस्लामिक स्टेट का इराक और सीरिया गढ़ है और यूरोप में कई हमले को अंजाम दे चुका है। मध्य पूर्व भी कोरोना वायरस की चपेट में है, क्योंकि इराक में 101 मामले दर्ज किए गए हैं और कोविड 19 से अब तक 10 की मौत हो चुकी है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बीते दिनों यूरोप को कोरोना वायरस का नया केंद्र बताया था। इटली, फ्रांस और स्पेन ने पूरी तरह से पब्लिक जमावड़े को बैन कर दिया है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से करीब 5 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

शनिवार को इटली में नोवल कोरोना वायरस के 2547 मामले दर्ज किए गए और 252 मौत हुई है। इटली में अब तक कुल 21157 मामले आ चुके हैं जो चीन के बाद सबसे ज्यादा है। वहीं ईरान में कोरोना वायरस से एक ही दिन में 113 और लोगों की मौत हो गई। ईरान ने रविवार को इसकी घोषणा की। वायरस संक्रमण से प्रभावित इस देश में एक ही दिन में इतनी अधिक मौत होने का यह पहला मामला है। इन मौतों के बाद ईरान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 724 हो गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।