कोरोना वायरस: लाहौल घाटी में 30 अप्रैल तक बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक
March 22nd, 2020 | Post by :- | 163 Views

कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए घाटी में 30 अप्रैल तक बाहरी लोगों के साथ बीआरओ और नेपाली मजदूरों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। बाहर से आने वाले लाहौली लोगों के साथ सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को 14 दिन होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। हेलीकाप्टर से आने वाले यात्रियों को घर में 14 दिन के लिए आइसोलेट की सलाह दी गई है। लाहौल-स्पीति जिप अध्यक्ष रमेश रुआलवा की पहल पर पंचायत प्रतिनिधियों और जनता ने एकमत होकर कर यह निर्णय लिया है। शनिवार को केलांग में हुई बैठक में जिप, ब्लॉक समिति, पंचायत, जिला प्रशासन और बीआरओ के अधिकारी मौजूद रहे।

जिला उपायुक्त स्मृतिका नेगी ने पुलिस को पत्र जारी कर सिस्सू और तिंदी चेकपोस्ट में 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए हैं। शिकायत मिल रही है कि कुछ लोग चेकपोस्ट में बिना पंजीकरण लाहौल पहुंच रहे हैं।

संबंधित पंचायत लाहौल के बाहर से आने वाले हर लाहौली और कर्मचारियों की सूचना तत्काल स्वास्थ्य विभाग को देंगे। इसके लिए पंचायत स्तर पर कमेटियां गठित की जा रही हैं। पुलिस चेक पोस्टों पर निगरानी रखने के लिए जिप अध्यक्ष के नेतृत्व में एक टीम गश्त करेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।