कोरोना वायरस: हिमाचल में एक ही दिन में दो हजार लोग किए क्वारंटीन
March 31st, 2020 | Post by :- | 278 Views

केंद्र के लॉकडाउन और हिमाचल में कर्फ्यू के बावजूद बाहरी राज्यों से हिमाचल में प्रवेश करने वालों का सिलसिला अभी नहीं थमा है। बीते रविवार को पलायन पर केंद्र की सख्ती के बाद एक ही दिन में हिमाचल में करीब दो हजार लोगों को क्वारंटीन किया गया है। रविवार को गृह मंत्रालय की ओर से सख्त निर्देश जारी होने के बाद जिला प्रशासन व पुलिस ने अब तक दो हजार लोगों को क्वारंटीन सेंटरों में ठहरा दिया है। इन लोगों में कोरोना के लक्षण तो नहीं हैं लेकिन ये सभी हिमाचल की सीमा में बिना अनुमति प्रवेश की कोशिश कर रहे थे। ऐसे में अब इन्हें जिलों में बनाए जा रहे क्वारंटीन सेंटरों में रखा जा रहा है।  पुलिस मुख्यालय के अनुसार बिलासपुर में 102, चंबा में 88, हमीरपुर में 213, कांगड़ा में 273, किन्नौर में 09, लाहौल स्पीति में 02, कुल्लू में 113, मंडी में 217, शिमला में 163, सिरमौर में 138, सोलन व बद्दी में 148 और ऊना में 265 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। यह संख्या सोमवार सुबह 9 बजे तक की है। सूत्रों का कहना है कि अब यह आंकड़ा दो हजार पार कर गया है।

सूत्रों के अनुसार अब एक जिले से दूसरे जिले में बिना अनुमति आने-जाने वालों को भी क्वारंटीन केंद्रों में भेजा जाएगा ताकि लोग 14 दिन तक क्वारंटीन केंद्रों में रहने के बजाय घरों में रहना ज्यादा मुनासिब समझें। हालांकि, इस बात की तस्दीक जरूर की जाएगी कि वह किस काम से घर से बाहर निकले हैं। अगर आपात स्थिति होगी तो पुलिस उन लोगों को प्रशासन की मदद से पास मुहैया कराकर गंतव्य तक पहुंचाने में भी मदद करेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।