कोरोना वायरस: दुबई से सीधे घर पहुंच गए चार लोग, लोगों ने किया पुलिस के हवाले
March 21st, 2020 | Post by :- | 298 Views
हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। प्रदेश के सोलन में दुबई से चार लोग सीधे घर पहुंच गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंची और जानकारी ली। इन्हें 14 दिन तक घर में रहने की हिदायत दी गई है। वहीं सोलन में इटली से लौटे युवक के पिता सामाजिक कार्यक्रम में पहुंच गए। उनके कार्यक्रम में पहुंचते ही लोगों में हड़कंप मच गया। शिमला के डीडीयू अस्पताल में दो नेपालियों के भर्ती होने के बाद दहशत फैल गई है। हिमाचल में लाखों की संख्या में नेपाली हर साल काम करने आते हैं। कुल्लू जिले में बीते दिन नेपाल से आए एक दंपति को ढालपुर में चिकन की दुकान में चिकन बेचते हुए पाया गया।
स्थानीय लोगों ने दुकान बंद करवा दी। नेपाली दंपति को उपचार के लिए कुल्लू अस्पताल भेज दिया गया है। सिरमौर जिले कालाअंब के तहत खैरी की महिला की कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। केरल से लौटी महिला को कोरोना वायरस की आशंका के चलते अंबाला में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। महिला की रिपोर्ट निगेटिव आने से लोगों ने राहत की सांस ली है।

पर्यटन नगरी डलहौजी, खज्जियार स्थित सभी सरकारी और निजी होटल आज से बंद कर दिए गए हैं। आगामी प्रशासनिक आदेशों तक जिले के होटल बंद रहेंगे। एजीएम केडी वर्मा ने बताया कि कुछ होटलों में रूके लोगों ने आज कमरे खाली कर दिए हैं। विधायक सुखराम चौधरी ने पांवटा अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने लोगों से जनता कर्फ्यू में सहयोग की अपील की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।