सीआरआई कसौली और मंडी अस्पताल में मिल सकती है कोरोना वायरस टेस्ट की सुविधा
March 28th, 2020 | Post by :- | 154 Views

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सीआरआई कसौली में कोरोना वायरस के टेस्ट करवाने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा है। केंद्र की मंजूरी मिलते ही टांडा और आइजीएमसी के साथ ही कसौली की सीआरआई लैब में भी कोरोना का परीक्षण शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री इसकी जानकारी विधानसभा में भी दे चुके हैं। मुख्यमंत्री ने जोनल अस्पताल मंडी में भी परीक्षण करवाने का प्रस्ताव शामिल किया है।

सीआरआई कसौली में अगर कोरोना वायरस के टेस्ट की सुविधा दी जाती है तो जिला सोलन व सिरमौर में भी सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। फिर टेस्ट के लिए शिमला नहीं जाना पड़ेगा। सीआरआई कसौली के निदेशक अजय तहलान ने कहा की मीडिया के माध्यम से ही जानकारी मिली है।  सीआरआई के पास करोड़ों रुपये की लैब हैं और ऐसे परीक्षण के लिए उनका स्टाफ भी पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने मुख्यमंत्री के इस प्रस्ताव का स्वागत किया है। प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कोरोना वायरस के टेस्ट सीआरआई कसौली और जोनल अस्पताल मंडी में करवाने के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजने की पुष्टि की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।