Corona की ‘सुनामी’ ला रहे हैं Delta और Omicron वैरिएंट, बोले WHO के चीफ #news4
December 30th, 2021 | Post by :- | 132 Views
जेनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस घेब्रेयेसस ने कोविड-19 के ओमिक्रॉन और डेल्टा वैरिएंट्स को जुड़वा खतरा करार देते हुए कहा कि इनके संक्रमण के मामले सुनामी की तरह बढ़ रहे हैं।
घेब्रेयेसस ने बुधवार को एक बयान में कहा कि कोरोना के इन दो स्वरूपों के जुड़वां खतरे की वजह से मामलों की संख्या में उछाल देखने को मिल रहा है और इससे दोबारा अस्पतालों में मरीजों और मरने वालों की संख्या बढ़ेगी।
उन्होंने कहा कि मैं इस बात को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित हूं कि डेल्टा की ही तरह ओमिक्रॉन भी बेहद संक्रामक है। इसके संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। यह इतनी रफ्तार से फैल रहा है कि टीकाकरण के अलावा स्वास्थ्य संबंधी दिशा-निर्देशों को अपनाना भी काफी जरूरी हो गया है ताकि संक्रमण को कम किया जा सके।
डब्ल्यूएचओ महानिदेशक ने दवा कंपनियों और विकसित देशों के नेताओं से कोरोना के अल्फा, बीटा, गामा, डेल्टा और ओमिक्रॉन वैरिएंट्स से सीख लेने और साथ मिलकर 70 प्रतिशत आबादी के वैक्सीनेशन के लक्ष्य को तय करने का आग्रह किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।