कोरोनावायरस: सचिवालय, स्कूलों और कॉलेजों में बायोमीट्रिक हाजिरी लगाने से छूट
March 7th, 2020 | Post by :- | 162 Views

कोरोनावायरस के चलते हिमाचल प्रदेश के स्कूलों और कॉलेजों में बायोमीट्रिक हाजिरी लगाने से छूट दी गई है। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिए हैं। निदेशक अमरजीत शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की ओर से जारी की गई एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए स्कूलों और कॉलेजों के सभी कर्मचारियों को बायोमीट्रिक हाजिरी लगाने से छूट दी गई है। यह आदेश आगामी 31 मार्च 2020 तक लागू रहेंगे। दस दौरान अधिकारी अपनी हाजिरी मैनुअल तरीके से लगाएंगे। आदेशों की प्रति सभी शिक्षा उपनिदेशकों और स्कूलों-कॉलेजों के प्रिसिंपलों को भेज दी गई है।

सचिवालय में भी बायोमीट्रिक हाजिरी लगाने से छूट
प्रदेश सचिवालय में भी कर्मचारियों की बायोमीट्रिक हाजिरी लगाने से छूट दी गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की ओर से जारी की गई एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए सचिवालय प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

इस दौरान सचिवालय के अधिकारी अपनी हाजिरी मैनुअल तरीके से लगाएंगे। सचिवालय में विभिन्न विभागों के सचिवों, प्रधान सचिवों और निजी सचिवों को आदेशों की प्रति भेज दी गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।