क्षतिग्रस्त मार्ग की मरम्मत करना भूला निगम व विभाग #news4
February 8th, 2022 | Post by :- | 124 Views

शिमला : इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल (आइजीएमसी) शिमला की कुछ समय पहले टूटी सड़क की मरम्मत करना लोक निर्माण विभाग व नगर निगम भूल गया है। अस्पताल प्रशासन ने सड़क की मरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग व नगर निगम को रिमांइडर भी भेजा है लेकिन सड़क की मरम्मत नहीं की जा रही है। कुछ दिन पहले सड़क के गिरने के कारण सड़क पूरी तरह बंद हो गई थी। यह मार्ग आइजीएमसी के एमआरआइ, न्यू बिल्डिंग, फ्लू ओपीडी के लिए जाता है।

जहां पर सड़क गिरी है, वहां पर पार्किंग के लिए खोदाई हो रही थी तो सड़क कमजोर पड़ गई और सारा मलबा नीचे गिर गया। सड़क बंद होने के कारण कई लोगों के वाहन पार्किंग में फंसे हुए हैं। सड़क के बंद होने से अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचने वाले मरीजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । मरीजों व तीमारदारों को सीटी स्कैन से लेकर अन्य टेस्ट करवाने के लिए अस्पताल में जाना हो, तो पूरा अस्पताल घूम कर आना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी कोरोना संक्रमित मरीजों को ले जाने में हो रही है। मार्ग बंद होने से उन्हें अस्पताल के मुख्य गेट से ले जाना पड़ रहा है। इससे संक्रमण का खतरा अस्पताल में ज्यादा दिख रहा है। अस्पताल प्रशासन ने लोक निर्माण विभाग को सड़क को जल्दी ठीक करने के लिए पत्र भी लिखा था, इसके बाद भी सड़क को ठीक नहीं किया जा रहा है। अस्पताल प्रशासन को इसके कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा। सभी मरीजों को मुख्य गेट से ही ले जाना पड़ रहा है।

आइजीएमसी के प्रिसिपल डा. सुरेंद्र सिंह ने कहा कि सड़क को गिरे बहुत समय हो गया है लेकिन अभी तक सड़क की मरम्मत नहीं की गई है। अस्पताल प्रशासन ने कई बार विभाग को सड़क की मरम्मत करने के लिए कह चुका है। मार्ग बंद होने से अस्पताल प्रशासन व मरीजों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल प्रशासन ने लोक निर्माण विभाग से दूसरे रास्ते का विकल्प मांगा था लेकिन उन्होंने कोई दूसरा विकल्प भी नहीं दिया है। नगर निगम ने अब तो काम भी बंद कर दिया है। इससे दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।