प्रदेश के अस्पतालों में रूटीन चेकअप के लिए Covid-19 रिपोर्ट की आवश्यकता नहीं, करना होगा इलाज
April 29th, 2020 | Post by :- | 302 Views

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए लगाए गए कर्फ्यू और सख्ती का असर देखने को मिल रहा है। प्रदेश में पिछले 6 दिनों कोरोना वायरस का कोई भी नया मामला रिपोर्ट नहीं किया गया है। इस बात की जानकारी हिमाचल प्रदेश के डीजीपीएसआर मरड़ी ने दी। इसके साथ ही डीजीपी ने इस बात को लेकर सख्त निर्देशदिए हैं कि प्रदेश के अस्पतालों में मरीजों का रेग्युलर चेकअप जारी रहेगा। इसके लिए उन्हें कोरोना वायरस टेस्ट कराने की कोई आवश्यकता नहीं है। डीजीपी ने कहा कि कोई भी अस्पताल किसी भी मरीज का कोविड-19 टेस्ट ना हो पाने की वजह से उसके इलाज के लिए मना नहीं कर सकता है।

डीजीपी ने आगे बताया कि प्रदेश में अभी कोरोना संक्रमण के 10 एक्टिव केस मौजूद हैं। वहीं 25 लोगों को इलाज से पूरी तरह ठीक कर वापस भेजा जा चुका है। इसके साथ ही डीजीपी ने प्रदेश के तमाम रोटरी और लॉयन्स क्लब से आगे आकर मदद करने की अपील की। वहीं प्रदेश वासियों को सतर्क और सुरक्षित रहने की सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि अगर आपके के पड़ोस का कोई शख्स बाहर से वापस आता है और प्रशासन को इस बारे में जानकारी नहीं हो पाती है, तो आप पुलिस प्रशासन को इस बारे में जरूर सूचित करें। इसके अलावा डीजीपी ने कोरोना वॉरियर्स पर देश भर में हो रहे हमलों की निंदा भी की। उन्होंने कहा कि प्रदेश से सामने आने वाले इस तरह के मामलों में आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।