महंगाई के खिलाफ सी.पी.आई.एम. लाल, चम्बा में किया प्रदर्शन #news4
November 25th, 2021 | Post by :- | 78 Views

चम्बा : सी.पी.आई.एम. जिला कमेटी चम्बा ने महंगाई के विरोध में चम्बा में प्रदर्शन किया। इस मौके पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सी.पी.आई.एम. जिला कमेटी सदस्य सुदेश ठाकुर ने कहा कि जिला कमेटी ने 10 नवम्बर से 25 नवम्बर तक महंगाई के खिलाफ अभियान चलाया गया था। आज पूरे देश में इसी मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किए गए। केंद्र सरकार की पूंजी परस्त नीतियों के चलते ही महंगाई बढ़ी है। देश में आम आदमी को जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है। इन नीतियों के चलते जहां महंगाई बढ़ी, वहीं बेरोजगारी ने पिछले 45 वर्षों का रिकार्ड तोड़ा है। सरकार पूंजीपतियों की दलाल बन काम कर रही है। आसमान छूती खाद्य पदार्थों की कीमतों के चलते देश में भुखमरी जैसी स्थिति पैदा हो गई है। भूख के इंडेक्स मे देश 107वें स्थान पर पहुंच गया है जो कि बांग्लादेश से भी नीचे है।

पार्टी सरकार की इन नीतियों का कड़ा विरोध करते हुए मांग करती है कि सरकार तुरंत महंगाई पर रोक लगाए। रसोई गैस, पैट्रोल, डीजल, खाद्य पदार्थों की बढ़ी कीमतों को वापस ले। आयकर देने की सीमा के नीचे सभी परिवारों को 7500 रुपए मासिक मदद छह महीने तक दी जाए, गरीब परिवारों को मुफ्त राशन के साथ तेल, दालें व अन्य जरूरत की खाद्य सामग्री दी जाए। इसके अलावा रोजगार उपलब्ध करवाए, मनरेगा मजदूरों को 120 दिन का काम वर्ष में उपलब्ध करवाए तथा उन्हें 300 रुपए दिहाड़ी दी जाए। इस अवसर पर विपिन शर्मा, क्यूम खान, बर्फी राम, विपिन कुमार, प्रेम, प्रवीण, राशि, रिझू राम, केवल कृष्ण  आदि शामिल हुए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।