Crassula Plant : घर में रखना चाहिए यह लकी ट्री, चमक जाएगी जिंदगी #news4
January 31st, 2022 | Post by :- | 213 Views

Crassula ovata Plant: आप मानो या न मानो लेकिन अधिकतर लोग तो मानते हैं कि धन देने वाले पेड़ और पौधे भी होते हैं। मनी प्लांट का नाम तो सभी ने सुना है और लोग इसे अपने घर में लगाते भी हैं, परंतु हम आपको बताने जा रहे है क्रसुला ओवाटा प्लांट के बारे में जिसके बारे में मान्यता है कि इसे घर में लगाने से भाग्य चमक जाता है और व्यक्ति धनवान बन जाता है।

– मान्यता है कि इस पौधे को लगाने से यह धन को आकर्षित करता है। ऐसा माना जाता है कि घर में क्रासुला का पौधा लगाने से धन लाभ होने लगता है।
– फेंगशुई अनुसार क्रासुला अच्छी-ऊर्जा की तरह धन को भी घर की ओर खींचता है। यह सकारात्मक उर्जा का संचारण करता है।
– अंग्रेज़ी में इसे जेड प्लांट, फ्रेंडशिप ट्री, लकी प्लांट या मनीप्लांट भी कहते हैं। भारत में इस प्लांट को कुबेराशी प्लांट कहते हैं।
– यह छोटा-सा गहरे हरे रंग मखमली पौधा का होता है। इसकी पत्तियां चौड़ी होती हैं और यह घास की तरह फैलावदार होता है।
– इसका पौधा खरीदकर लाएं और किसी गमले या जमीन में लगा दें। इसे लगाने में ज्यादा मेहनत नहीं लगती क्यों यह अपने आप फैल जाता है।
– इस पौधे को ज्यादा देखभाल की आवश्‍यकता नहीं रहती है। आप इसे सप्ताह में 3-4 बार ही पानी देते रहेंगे तो भी यह अच्‍छे से फैल जाएगा।
– इस पौधे को घर के प्रवेश द्वार पर दाहिनी दिशा में रखना चाहिए या गैलरी में वहां रखें जहां से सूर्य का प्रकाश इस पर पड़े।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।